DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठेकेदार एलबी सिंह को भरना होगा 200 करोड़ टैक्स

आयकर विभाग धनबाद के बीसीसीएल के ठेकेदार लालबहादुर सिंह पर शिकंजा कसने जा रहा है। ठेकेदार की आय का असेस्टमेंट 31 मार्च के पहले हर हाल में पूरा हो जाएगा। इसके बाद सूद व पेनाल्टी सहित टैक्स की वसूली की जाएगी।

सेटलमेंट कमीशन ने ठेकेदार की अपील को पूर्व में खारिज कर दिया है। बैंक ऑफ इंडिया में ठेकेदार के 107 करोड़ जमा हैं, जो टैक्स में कट जाएगा। इसके अलावा सूद व पेनाल्टी भी देनी होगी। यानी ठेकेदार को करीब 200 करोड़ टैक्स देना होगा। बैंक ऑफ इंडिया में यह राशि बीसीसीएल से चेक के माध्यम से आई थी।

आयकर के सूत्रों के अनुसार बीसीसीएल ने फर्जी ढंग से इस राशि का भुगतान ठेकेदार लालबहादुर सिंह को किया है। बीसीसीएल में कोई ठेकेदारी का काम पूरा नहीं हुआ और राशि का भुगतान कर दिया गया। आयकर विभाग ने जब ठेकेदारी काम के बारे में बीसीसीएल से जानकारी मांगी तो उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। बीसीसीएल ने आयकर विभाग को भारतीय स्टेट बैंक के कुछ चेक नंबर की जानकारी दी थी, लेकिन आयकर जांच टीम ने जब एसबीआई से इस बारे में जानकारी मांगी तो विस्तृत ब्योरा नहीं दिया गया।

ठेकेदार लालबहादुर सिंह उत्तर प्रदेश बलिया के मूल निवासी हैं। उनके पास करीब 250 करोड़ की संपत्ति है। बलिया व धनबाद में उन्होंने करोड़ों की जमीन खरीदी है। तीन-चार वर्षो में ही ठेकेदार ने काफी संपत्ति जमा कर ली। सिर्फ धनबाद में ही 19 करोड़ की जमीन खरीदी है। उन्होंने बलिया में 4 करोड़ और धनबाद में 12 करोड़ का किसान विकास पत्र व राष्ट्रीय बचत पत्र भी खरीदा था।
                      
बीसीसीएल ठेकेदार के आय का असेस्टमेंट 31 मार्च से पहले पूरा हो जाएगा। बैंक में जमा ठेकेदार की सारी राशि टैक्स के रूप में जब्त हो जाएगी।
उज्ज्वल चौधरी, प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त बिहार-झारखंड

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ठेकेदार एलबी सिंह को भरना होगा 200 करोड़ टैक्स