DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्र ने इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद किया

राष्ट्र ने इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद किया

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 97वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, लेकिन राजग सरकार का कोई नुमाइंदा इस अवसर पर मौजूद नहीं था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा अन्य कांग्रेस नेताओं ने यहां यमुना के किनारे स्थित इंदिरा गांधी के स्मारक शक्ति स्थल जाकर दिवंगत नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर इंदिरा का रिकॉर्डेड भाषण सुनाया गया। इसके बाद नेताओं ने तिरंगे गुब्बारे उड़ाए।

कार्यक्रम के दौरान भक्ति संगीत हुआ और सर्वधर्म प्रार्थना भी हुई। तमिलनाडु में प्रदेश कांग्रेस समिति के नेताओं और कैडरों ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। तमिलनाडु कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष एम कृष्णास्वामी, पूर्व विधायकों ड़ी यसोदा, यू बालरमण, युवक कांग्रेस के अध्यक्ष विजय इलंचेझियान, अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष क़े चिरंजीवी उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने पार्टी मुख्यालय सत्यमूर्ति भवन में इंदिरा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष ईवीकेएस एलंगोवन और कई अन्य ने मंदिर नगरी मदुरै में इंदिरा को श्रद्धांजलि दी।

इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को नेहरू परिवार में हुआ था। वह भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री थीं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्र ने इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद किया