DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामपाल के आश्रम में हिंसा, 200 घायल

हरियाणा में हिसार जिले के बरवाला स्थित रामपाल के आश्रम में मंगलवार को हिंसक झड़पों के दौरान करीब 200 लोग घायल हो गए। इनमें पुलिसकर्मी, संत के समर्थक और मीडियाकर्मी शामिल हैं। पुलिस ने समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। वहीं समर्थकों ने भी कथित तौर से पुलिस पर गोलियां चलाईं।

दीवार तोड़ने की कोशिश: हाईकोर्ट के आदेश पर रामपाल को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर समर्थकों ने पथराव और गोलीबारी की। पुलिस ने आश्रम में प्रवेश करने के लिए 20 फुट ऊंची दीवार तोड़ने की भी कोशिश की। मगर जब पुलिस को आश्रम के अंदर बड़ी संख्या में सिलेंडर रखे होने की सूचना मिली तो दीवार तोड़ना बंद कर दिया गया। इसी बीच आश्रम के अंदर से फेंके गए पेट्रोल बम से जेसीबी मशीन जला दी गई।

तीन नई एफआईआर दर्ज: डीजीपी एसएन वशिष्ठ ने बताया, पूरे अभियान व गोलीबारी के लिए रामपाल को जिम्मेदार ठहराया गया है और उनके खिलाफ नई प्राथमिकी दर्ज की गई है। दूसरी प्राथमिकी उन समर्थकों को आश्रम में बंधक बनाने से जुड़ी है जो रामपाल व उनके समर्थकों के मौजूदा आचरण के खिलाफ हैं।

तीसरी एफआईआर 50 समर्थकों द्वारा डीजल डालकर आत्मदाह की कोशिश करने से जुड़ी है जिसे पानी की बौछार से नाकाम कर दिया गया। वशिष्ठ ने बताया, ‘आश्रम के अंदर लोगों के पास पिस्तौल, रिवॉल्वर और अन्य हथियार हैं।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रामपाल के आश्रम में हिंसा, 200 घायल