DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीवान में लव जेहाद का मामला उजागर

महिला खिलाड़ी तारा सहदेव के साथ लव जेहाद का मामला अभी थमा भी नहीं था कि सीवान जिले में लव जेहाद का मामला सामने आ गया। यहां हिन्दू रीति-रिवाज से शादी करने के बाद पुन: अपने धर्म में लौटने वाली मुस्लिम पत्नी अब हिन्दू पति पर इस्लाम अपनाने का दवाब बना रही है।

निराला नगर के किशोरी कोल्ड स्टोरेज के विकास कुमार मिश्रा के दर्ज परिवाद पत्र के अनुसार वे विजय कुमार मिश्र के इकलौते बेटे हैं। विकास ललिता पार्क लक्ष्मीनगर दिल्ली में रहकर पढ़ाई करते थे। दिल्ली में ही सीवान शहर के सर सैयद कम्पाउंड शुक्ल टोली के नेसार अहमद की बेटी नगमा नाज प्राइवेट नौकरी करती थी। दोनों के सीवान का होने के कारण उनमें नजदीकी बढ़ती गई। आखिरकार दोनों ने विवाह करने का निश्चय किया।

आर्य समाज मंदिर दिल्ली में नगमा ने शादी के दौरान कहा कि वह हिन्दू धर्म स्वीकारने के लिए तैयार है। इसी प्रस्ताव के तहत 8 अगस्त 2008 को आर्य समाज मंदिर यमुना बाजार दिल्ली में हिन्दू रीति-रिवाज से दोनों ने शादी कर ली। कुछ दिनों तक दोनों पति-पत्नी की तरह साथ रहे। इसी दौरान 16 मई 2011 को नगमा को एक बेटा हुआ।

जब बेटा कुछ बड़ा हुआ तो पति-पत्नी सीवान आ गए। सीवान में कुछ दिन रहने के बाद झुठा बहाना बनाकर नगमा अपने बेटे के साथ मायके चली गई। वहां जाने के बाद उसने अपने पति विकास के साथ रहने से इनकार कर दिया। वह अपने पति विकास पर इस बात के लिए दबाव बनाने लगी कि जब तक तुम मुस्लिम धर्म स्वीकार नहीं कर लेते मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकती। इसी दौरान उसने अपने बेटे का खतना भी करा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीवान में लव जेहाद का मामला उजागर