DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिटफंड घोटाला: सीबीआई ने चार शहरों में छापे मारे

चिटफंड घोटाला: सीबीआई ने चार शहरों में छापे मारे

सीबीआई ने करोड़ों रुपये के सारदा एवं सीशोर चिट फंड घोटाले की जांच के सिलसिले में आज दिल्ली और मुंबई समेत चार शहरों में छापे मारे।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि ये छापेमारियां ओडिशा और कोलकाता में विभिन्न स्थानों पर की जा रही हैं जिनमें कुछ राजनीतिज्ञों के परिसर भी शामिल हैं। सीबीआई की यह कार्रवाई उसकी ओर से मामले में आरोपपत्र दाखिल करने के एक दिन बाद हुई जिसमें उसने आरोप लगाया है कि राज्य सशस्त्र पुलिस के पूर्व महानिदेशक और तणमूल उपाध्यक्ष रजत मजूमदार और ईस्ट बंगाल क्लब के पदाधिकारी देबब्रत सरकार चिट फंड घोटाले से जमा धन से लाभान्वित होने वालों में शामिल हैं।
     
आरोपपत्र में जिन लोगों के नाम हैं उनमें सारदा अध्यक्ष सुदिप्त सेन, कार्यकारी निदेशक देबजानी मुखर्जी, महानगर के कारोबारी संधीर अग्रवाल और उसके पिता सज्जन अग्रवाल एवं असम आधारित गायक सदानंद गोगोई शामिल हैं।

इसमें सारदा समूह की चार कंपनियां - सारदा रियलिटी इंडिया लिमिटेड, सारदा टूर्स ऐंड ट्रेवेल्स प्रा़ लि़, सारदा हाउसिंग प्रा़ लि़ और सारदा गार्डन रिसोटर्स ऐंड होटल प्रा़ लि़ भी नामित हैं। सीबीआई सीशोर चिट फंड घोटाले में कथित भूमिका को ले कर अतीत में ओडिशा के अनेक राजनीतिक दिग्गजों से पूछताछ कर चुकी है।
      
सीशोर ग्रुप की जांच से नवीन पटनायक सरकार को परेशानी हो सकती है क्योंकि उसने सार्वजनिक-निजी साक्षेदारी के आधार पर विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करने की जिम्मेदारी इस समूह दी थी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिटफंड घोटाला: सीबीआई ने चार शहरों में छापे मारे