DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्मिथ को कप्तानी का अभ्यास करना चाहिए: क्लार्क

स्मिथ को कप्तानी का अभ्यास करना चाहिए: क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट गेंदबाज स्टुअर्ट क्लार्क ने कहा है कि स्टीवन स्मिथ को टेस्ट टीम की कप्तानी का अभ्यास करना चाहिए। क्लार्क के मुताबिक स्मिथ को उसी राह पर चलते हुए अभ्यास जारी रखना चाहिए, जिस राह पर चलते हुए स्टीव वॉ, रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क ने ऐसा किया है।

क्लार्क का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब नियमित कप्तान माइकल क्लार्क की गैरमौजूदगी में क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ को भारत के साथ होने वाली टेस्ट श्रृंखला का कप्तान नियुक्त नहीं किया। सीए ने कहा कि इस काम के लिए फिलहाल विकेटकीपर ब्रैड हेडिन उपयुक्त उम्मीदवार हैं।

क्लार्क ने कहा कि अगर मैं फैसला कर रहा होता तो मैं उसी रास्ते पर चलते हुए कोई फैसला लेता, जिस राह पर चलते हुए पूर्व चयनकर्तांओं ने पोंटिंग और क्लार्क को कप्तानी के अभ्यास का मौका दिया था। मैं स्मिथ को कुछ समय के लिए एकदिवसीय टीम का कप्तान जरूर बनाता।

स्मिथ की देखरेख में सिडनी सिक्सर्स टीम ने 2011-12 में बिग बैश लीग का खिताब जीता था। तभी से स्मिथ को एक खिलाड़ी और कप्तानी के तौर पर मान्यता मिल चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट कप्तानी एक तरह के अभ्यास सत्र के बाद किसी खिलाड़ी को दी जाती है। मसलन, वॉ और पोंटिंग दो साल तक एकदिवसीय टीम का कप्तान रहने के बाद टेस्ट कप्तान बने थे। क्लार्क 2011 विश्व कप में एकदिवसीय कप्तान थे लेकिन इसके दो सत्र बाद वह टेस्ट कप्तान बन सके थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्मिथ को कप्तानी का अभ्यास करना चाहिए: क्लार्क