DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा सरकार और रामपाल समर्थकों के बीच गतिरोध बरकरार

हरियाणा सरकार और स्वयंभू संत रामपाल के समर्थकों के बीच मंगलवार को भी गतिरोध बना हुआ है और ऐसे संकेत हैं कि यहां उनके आश्रम में उनकी निजी सेना ने सैकड़ों लोगों को बंधक बना लिया है। इसके साथ ही आश्रम में झड़पें शुरू होने और पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागे जाने की भी खबर है।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा अवमानना मामले में कल रामपाल की गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार तक की समयसीमा दिए जाने के मद्देनजर अधिकारी सतलोक आश्रम के भीतर और बाहर मौजूद रामपाल के समर्थकों से वहां से हटने और अदालत के आदेश के पालन में मदद देने करने का आह्वान कर रहे हैं।

आश्रम परिसर से बाहर निकलने में सफल रहे कुछ लोगों ने आज दावा किया कि अंदर हजारों लोग हैं और अधिकतर वहां से जाना चाहते हैं, लेकिन रामपाल के लाठीधरी समर्थकों ने उन्हें रोक रखा है। इन लोगों ने दावा किया कि यहां सतलोक आश्रम के भीतर अब भी मौजूद लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे हैं।

उत्तर प्रदेश निवासी और खुद का नाम कुसुम बताने वाली 40 वर्षीय एक महिला अनुयायी ने कहा कि वह आज किसी तरह आश्रम से बाहर निकलने में सफल रही। उसने कहा कि मैं किसी तरह बाहर निकल आई। अब भी अनेक लोग भीतर हैं।

आश्रम से बाहर आई एक अन्य महिला अनुयायी ने कहा कि मैं दादरी की रहने वाली हूं। अब भी बहुत से लोग अंदर हैं और उनमें से अधिकतर बाहर आना चाहते हैं। लेकिन उन्हें आने नहीं दिया जा रहा।

यह पूछे जाने पर कि अंदर रूकने के लिए उन पर कौन दबाव बना रहा है, अलीगढ़ निवासी एक महिला अनुयायी ने कहा, मैं बाहर आ गई। लोगों को भोजन पानी हासिल करने में मुश्किल हो रही है। लेकिन लाठीधारी कुछ लोगों ने हमसे अंदर ही रूके रहने को कहा और हमें रोकने की कोशिश की। उन्होंने हमसे कहा कि अदालत का फैसला जल्द आएगा और सबकुछ ठीक हो जएगा। हमने जिद की कि हम जाना चाहते हैं और हम समूह में बाहर आ गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरियाणा सरकार और रामपाल समर्थकों के बीच गतिरोध बरकरार