DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बर्धमान विस्फोट: म्यांमार का संदिग्ध नागरिक गिरफ्तार

बर्धमान विस्फोट: म्यांमार का संदिग्ध नागरिक गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बर्धमान विस्फोट के मामले में हैदराबाद से म्यांमार के एक संदिग्ध नागरिक को गिरफ्तार किया है, जिसे कथित तौर पर पाकिस्तान आधारित आतंकी समूह तहरीक-ए-तालिबान ने प्रशिक्षित किया था।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि कथित फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हैदराबाद में रहे रहे खलीद उर्फ खालिद मोहम्मद को राज्य पुलिस ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से मिली खुफिया सूचना के आधार पर 16 नवंबर को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के यह महसूस करने पर कल अपराहन उसे एनआईए को सौंप दिया गया कि बर्धमान विस्फोट में उसकी भूमिका की जांच किए जाने की आवश्यकता है।

बर्धमान में दो अक्टूबर को हुए विस्फोट के सिलसिले में एनआईए द्वारा की गई यह सातवीं गिरफ्तारी है। इस धमाके में दो लोग मारे गए थे। विस्फोट तब हुआ था जब एक मकान में उनके द्वारा बनाया जा रहा आईईडी दुर्घटनावश फट गया था। एनआईए ने कहा कि खलीद को आईईडी बनाने में माहिर माना जाता है। जांच एजेंसी ने दावा किया कि वह रोहिंग्या सॉलिडैरिटी ऑर्गेनाइजेशन से जुड़ा था और बांग्लादेश आधारित आतंकी समूहों से उसके संबंध थे।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने यह दावा भी किया कि वह बांग्लादेश और म्यांमार के सीमावर्ती क्षेत्रों में आतंकी शिविर चलाने में भी शामिल था। उसके मकान की तलाशी के दौरान जांचकर्ता उसके लैपटाप तक पहुंचे जिसमें प्रशिक्षण सामग्री, विभिन्न तरह के जहर, आईईडी निर्माण, बम बनाने, विस्फोटकों से संबंधित जानकारी और आईएसआईएस से संबंधित साहित्य सहित जिहादी साहित्य पड़ा था। उसे कथित तौर पर तहरीक-ए-तालिबान ने प्रशिक्षण दिया था।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बर्धमान विस्फोट: म्यांमार का संदिग्ध नागरिक गिरफ्तार