DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली फतह के लिए जुटेगी केंद्र सरकार की टीम

दिल्ली फतह के लिए जुटेगी केंद्र सरकार की टीम

दिल्ली चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा को केंद्र सरकार के मंत्रियों का पूरा साथ मिलेगा। केंद्र के निर्देश पर दिल्ली में ऐसी योजनाओं की फेहरिश्त तैयार की जा रही है जिनका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री करेंगे। एक सप्ताह के भीतर यह सूची तैयार करने को कहा गया है। सरकार की मंशा,सड़क, बिजली,पानी के अलावा आधारभूत सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं के जरिए अपने मतदाताओं को साधने की है।

एक अधिकारी ने कहा कि पिछले दिनों गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली के आला अधिकारियों की बैठक के बाद तय किया गया कि दिल्ली में केंद्र सरकार की मदद से तैयार योजनाओं का जल्द से जल्द उद्घाटन होना चाहिए। एक सप्ताह में यह सूची तैयार करने को कहा गया है। यह काम विभागों ने शुरु भी कर दिया है।

केंद्रीय मंत्री कर रहे मिशन दिल्ली की निगरानी
केंद्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री दिल्ली के कामकाज की खुद निगरानी कर रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा,वित्तमंत्री अरुण जेटली, सड़क व परिवहन मामलों के मंत्री नितिन गडकरी, मानवसंसाधन मंत्री स्मृति ईरानी दिल्ली में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गृहमंत्री के निर्देश पर हुई बेठक के बाद दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने अधिकारियों से योजनाओं पर फीडबैक लिया था। उन्होंने साफ तौर पर निर्देशित किया कि आम लोगों से जुड़ी परियोजनाओं पर विस्तृत रिपोर्ट बनाकर केंद्र सरकार को भेजनी है। इसके बाद कौन से मंत्री किस योजना का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे यह तय होगा।

कामकाज से जीतेंगे मन
सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में चुनाव के लिए कमर कस चुकी भाजपा को यहां अपने कामकाज का हिसाब देना है। इसके लिए पूरी केंद्रीय टीम को सक्रिय किया जा रहा है। राजनाथ सिंह ने अपनी समीक्षा बैठक में एमसीडी  से लेकर सड़क, बिजली, पानी व कानून व्यवस्था का पूरा फीडबैक लिया था। सूत्र मान रहे हैं कि दिल्ली में चुनाव की घोषणा जनवरी तक हो जानी चाहिए। इसलिए ज्यादा समय नहीं बचा है। सभी विभागों को एक माह के भीतर दो से तीन ऐसे बड़े काम बताने हैं जिनका सरोकार आम लोगों से है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में स्कूल,कॉलेज का उद्घाटन का जिम्मा मानव संसाधन मंत्री के पास होगा। जबकि सड़क से जुड़ी योजनाओं को नितिन गडकरी हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रचार प्रसार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा,राजनाथ सिंह,जेटली,सुषमा स्वराज,गडकरी और स्मृति इैरानी की विशेष भूमिका होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली फतह के लिए जुटेगी केंद्र सरकार की टीम