DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेटली का कांग्रेस की मौजूदा हालत पर तीखा कटाक्ष

जेटली का कांग्रेस की मौजूदा हालत पर तीखा कटाक्ष

देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 125वीं जयंती पर कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में जुटे लोहियावादी व वामपंथियों को लेकर भाजपा ने तीखा कटाक्ष किया है।

केंद्रीय वित्त व सूचना प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि जिस विचारधारा के लोगों ने नेहरू की राजनीति व नीतियों को नकार दिया था, वे कांग्रेस के इस कार्यक्रम की अतिथियों की सूची में प्रमुथ थे। जेटली ने चुटकी लेते हुए सवाल भी किया कि क्या यह सूची कांग्रेस की मौजूदा खस्ताहाल से प्रभावित है?

जेटली ने एक बयान में कहा है कि पंडित नेहरू के पूरे जीवनकाल में लोहियावाद व वामपंथ से जुड़े नेताओं ने उनकी नीतियों को खुला विरोध किया था। खुद राम मनोहर लोहिया नेहरूवादी राजनीति के विरोधी रहे और उनके खिलाफ मोर्चा खोले रहे। इसी केरल में ई एम एस नंबूदरीपाद की अगुवाई में चुनी गयी पहली निर्वाचित कम्युनिस्ट सरकार को अनुच्छेद 356 के तहत हटाने पर नेहरू के खिलाफ वाम आक्रोश भडम्क उठा था। जिन लोगों ने पंडितजी के समूचे जीवन काल में उनकी राजनीति को खारिज किया, उनकी इस परिचर्चा में हिस्सेदारी है।

जेटली ने कहा कि इस परिचर्चा में कुछ ऐसे लोग शामिल हो रहे हैं, जिन्होंने नेहरू के जीवनकाल में नेहरूवादी राजनीति को खारिज कर दिया। गौरतलब है कि दो दिवसीय सम्मेलन में माकपा के प्रकाश करात और सीताराम येचुरी, पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौडम, जद (यू) अध्यक्ष शरद यादव, भाकपा के डी राजा, राकांपा महासचिव डी पी त्रिपाठी ने शिरकत की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जेटली का कांग्रेस की मौजूदा हालत पर तीखा कटाक्ष