DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी झूठे और महिला विरोधीः मुलायम

मोदी झूठे और महिला विरोधीः मुलायम

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को यहां पर्दा प्रथा के विरुद्ध जोरदार आवाज उठायी और कहा कि वे इसके सख्त विरोधी हैं। प्राचीन भारत में यह प्रथा बिल्कुल नहीं थी। डॉ. लोहिया का जिक्र करते हुए उन्होंने महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिए जाने की वकालत की।

उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह झूठे और महिला विरोधी हैं। लोकसभा चुनाव में किए गए उनके झूठे वादों की पोल खुलने लगी है। पत्नी के साथ व्यवहार से महिलाओं के प्रति उनका नजरिया जाहिर हो जाता है।

विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित समाजवादी महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज सर्वोच्च पद पर बैठे लोग झूठ बोल रहे हैं। अगर झूठ की राजनीति चलती रही तो देश का बड़ा नुकसान होगा। बहुमत में होने के बाद भी केंद्र सरकार ने अब तक अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया। यदि कोई अपना वायदा नहीं पूरा करता है वह भी भ्रष्ट है।

गरीबी दूर करने से साफ होगा देश
केंद्र सरकार के सफाई अभियान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि झाड़ू चलाने से देश साफ नहीं होगा। इसके लिए गरीबी दूर करनी होगी। कभी अमीरों के घर पर गंदगी नहीं रहती। वे (मोदी) घर-घर शौचालय बनवाने की भी बात कर रहे हैं, जबकि पहली बार सत्ता में आने पर 1990 में ही सपा ने घर-घर शौचालय बनवाने की योजना शुरू की थी।

लोकसभा में पराजय के लिए लैपटॉप भी जिम्मेदार
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सपा की पराजय के लिए लैपटॉप भी जिम्मेदार है। नरेन्द्र मोदी बहुत चालाक हैं। उन्होंने लैपटॉप का इस्तेमाल अपने पक्ष में कर लिया। उन्होंने पहले ही मुख्यमंत्री को यह योजना बंद करने की सलाह दी थी।

महिलाओं को मिले आरक्षण
कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग एक बार फिर दोहराई। उन्होंने कहा कि पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा ईमानदार व कर्मठ होती हैं।

मेट्रो के किराए में मिले छूट
समाजवादी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रंजना वाजपेयी ने सम्मेलन में मांग की कि मेट्रो शुरू होने पर उसमें महिलाओं को किराए में छूट मिले। उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं।

सम्मेलन में महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष गीता सिंह, महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी, उपाध्यक्ष सुमन यादव व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लीलावती कुशवाहा समेत कई महिला नेताओं ने भी सम्बोधित किया। संचालन अर्चना राठौर ने किया।

बहुमत में महिलाओं का बराबर का योगदान: डिम्पल
सम्मेलन में जुटी महिला कार्यकर्ताओं के बीच सांसद डिम्पल यादव का जबरदस्त ‘क्रेज’ दिखा। अपने सम्बोधन में महिला कार्यकर्ताओं को श्रेय देकर उन्होंने उनका दिल भी जीत लिया। डिम्पल यादव ने कहा कि सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में महिला कार्यकर्ताओं का बराबर का योगदान है।

बेटियों की शिक्षा पर ध्यान देने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने महिलाओं के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। वूमेन पॉवर लाइन से अब तक 2.5 लाख महिलाओं को राहत मिली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी झूठे और महिला विरोधीः मुलायम