DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलीगढ़ में खोला जाएगा एक और विश्वविद्यालयः कठेरिया

अब अलीगढ़ मंडल को जल्द ही एक नए विश्वविद्यालय की सौगात मिल सकती है। जिससे यहां के विद्यार्थियों की कई दशकों से चली आ रही मांग पूरी हो जाएगी। इस बात के संकेत केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया ने दिए। उन्होंने यह भी कहा कि एएमयू अल्पसंख्यक संस्था नहीं है। इसलिए जल्द ही कामन एक्ट लागू किया जाएगा। क्योंकि सरकार का उद्देश्य शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और समान स्तर बनाए रखना है।

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया सोमवार को भाजपा के दो दिवसीय अभ्यास वर्ग में शामिल होने के लिए अलीगढ़ आए हुए थे। वह भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भी हैं। रामघाट रोड स्थित प्रकाश लॉज में आयोजित अभ्यास वर्ग के दौरान उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में विश्वविद्यालय खोला जाएगा। इसके लिए जल्द ही एक पॉलिसी तैयार की जाएगी।

मंत्रालय के स्तर पर इसके लिए मंथन शुरू हो चुका है। कामन एक्ट लागू किए जाने पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से राय मांगी गई है। जल्द ही इसे सभी विश्वविद्यालयों पर लागू किया जाएगा। भाजपा सरकार शिक्षा के लिए एक समान नीति की पक्षधर है, लेकिन इसके साथ ही जिन राज्यों में जो परिस्थितियां हैं। उनको ध्यान में रखते हुए नीति बनाई जाएगी।

एएमयू के अल्पसंख्यक स्वरूप पर उन्होंने कहा कि एएमयू अल्पसंख्यक संस्थान नहीं है और न ही इसकी स्थापना अल्पसंख्यक स्वरूप के साथ हुई थी। केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री ने बीते दिनों फर्जी टीसी के मामले को महज राजनीतिक साजिश बताते हुए कहा कि ऐसा कोई मामला नहीं है।

कोई कुछ भी बोलता रहे, उससे क्या
केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर एएमयू छात्रसंघ के पदाधिकारियों द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री गंभीर नजर नहीं आए। उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई कुछ भी बोलता रहे, उससे क्या होता है। एएमयू छात्र नेताओं के खिलाफ थाने में तहरीर दिए जाने के मुद्दे पर वह बोले-इस मामले में उन्हें जानकारी नहीं हैं। वह भाजपा नेताओं से इस संबंध में बात करेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अलीगढ़ में खोला जाएगा एक और विश्वविद्यालयः कठेरिया