DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शरीफ ने भारत की बुलेटप्रूफ कार ठुकराई

शरीफ ने भारत की बुलेटप्रूफ कार ठुकराई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अगले हफ्ते काठमांडो में होने जा रहे दक्षेस शिखर बैठक के लिए भारत की ओर से मुहैया कराई जा रही बुलेटप्रूफ कार को ठुकराते हुए कहा है कि वह अपना खुद का वाहन लाएंगे। नेपाली विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता खगनाथ अधिकारी ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शिखर बैठक के लिए अपनी खुद की बुलेट प्रूफ कार लाएंगे।

अधिकारी ने कहा कि मेजबान देश के तौर पर हमने इस शिखर बैठक को लेकर राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों सहित सभी मेहमानों के लिए वाहन,  आवास तथा भोजन की व्यवस्था की है। अगर कोई खुद अपना वाहन लाने को तरजीह देता है तो हमें कुछ नहीं कहना है।

ऐसा पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शरीफ इस शिखर बैठक के लिए अपने वाहन ला रहे हैं। यह शिखर बैठक 26 और 27 नवंबर को होनी है। प्रवक्ता ने कहा कि किसी दूसरे मेहमान ने हमें अपना वाहन लाने के बारे में सूचना नहीं दी है। भारत ने दक्षेस नेताओं के लिए विशेष बुलेटप्रूफ वाहन मुहैया कराएं हैं जिनका इस्तेमाल इस शिखर बैठक के लिए किया जाना है। शिखर बैठक के लिए कल छह बुलेटप्रूफ कारें काठमांडो पहुंच गईं।
नवाज शरीफ सरकार की ओर से भारत द्वारा मुहैया कराई जा रही कारों का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला उस वक्त आया है जब सीमा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन तथा विदेश सचिव स्तर की वार्ता के रद्द होने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में तनाव है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शरीफ ने भारत की बुलेटप्रूफ कार ठुकराई