DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिनेमा सोसाइटी के सदस्यों ने तीन सूत्री मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को करमडीह स्थित मुखदेव हाईस्कूल मैदान में आयोजित चुनावी सभा में हुए पथराव में बाल-बाल बच गए। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बड़ी मुश्किल से सुरक्षित निकाला। पथराव में एसपी का बॉडीगार्ड सहित तीन लोग घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इससे कुछ समय के लिए भगदड़ मच गई।

सीएम ने जैसे ही बोलना शुरू किया, सिनेमा सोसाइटी के लोगों ने तीन सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वे खजुरी जलाशय योजना शुरू कराने, मझिआंव-ऊंटारी स्थित कोयल नदी पर निर्माणाधीन पुल को पूरा कराने और सकरकोनी स्थित बिजली सबस्टेशन को पूरा कराने की मांग कर रहे थे। सभी मुख्यमंत्री से मिलकर मांग पत्र देना चाह रहे थे।

मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्य उनसे मिल कर मांगपत्र सौंपा। इसके बाद उन्हें बिजली सबस्टेशन चल स्थिति का जायजा लेने की मांग करने लगे। मुख्यमंत्री द्वारा असमर्थता जताने के बाद सोसाइटी के अन्य सदस्य बैरिकेडिंग तोड़ मुख्यमंत्री के पास पहुंचने का प्रयास करने लगे। उन्हें पुलिस की ओर से रोकने की कोशिश की गई। तभी भीड़ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

पथराव और लाठीचार्ज में एक जवान सहित तीन लोग घायल हो गए। घायलों में सोसाइटी के पंकज कुमार मिश्र और प्रकाश कुमार के अलावा एसपी का बॉडीगार्ड शैलेश कुमार गुप्ता शामिल हैं। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व फिल्म निर्माता श्रीराम डाल्टन कर रहे थे। उनके साथ परिंदा इंडिया, परीक्षित तामूली, आशीष, विनय डाल्टन, निरंजन ढेंगा, असफाक, टिटू सहित अन्य मौजूद थे। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका कैमरा, रिकॉर्डर सहित अन्य सामान लूट लिए गए। सभी घायलों का रेफरल अस्पताल में इलाज कराया गया। 

विरोधियों की साजिश
यह विरोधियों की साजिश है, ताकि सभा में व्यवधान पहुंचाया जा सके। घटना दुखद है।
हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री 

लाठीचार्ज की जांच होगी
किन परिस्थितियों में लाठीचार्ज करना पड़ा, यह जांच का विषय है। पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सुधीर कुमार झा, एसपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिनेमा सोसाइटी के सदस्यों ने तीन सूत्री मांगो को लेकर किया विरोध प्रदर्शन