DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अदाणी ग्रुप की आस्ट्रेलियाई खान परियोजना को हरी झंडी

अदाणी ग्रुप की आस्ट्रेलियाई खान परियोजना को हरी झंडी

आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत की सरकार ने अदाणी समूह की प्रस्तावित कोयला खान परियोजना को सोमवार को मंजूरी दे दी। प्रांतीय सरकार ने इसके साथ ही इस बड़ी परियोजना की मदद के लिए रेलवे बुनियादी ढांचे में बड़े निवेश की भी घोषणा की है।

भारतीय कंपनी अदाणी समूह ने गैलिली बेसिन में सात अरब डॉलर की कोयला खान परियोजना प्रस्तावित की थी। अदाणी समूह ने क्वींसलैंड सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है जिससे यह सुनिश्चित हुआ है कि कंपनी तथा जीवीके द्वारा प्रस्तावित  इस मेगा खान परियोजना को अगले साल मंजूरी मिल जाएगी।

अदाणी माइनिंग आस्ट्रेलिया के कंट्री हेड जयकुमार जनकराज ने कहा कि यह यह घोषणा बोवेन बेसिन जैसे तुलनीय ग्रीनफील्ड बेसिन में दीर्घकालिक कार्यव्यवहार को प्रदर्शित करती है।

उन्होंने कहा कि हमने हमारी एकीकृत खान, रेल व बंदरगाह परियोजना में अब तक अरबों डॉलर का निवेश किया है और हम क्वींसलैंड के साथ दीर्घकाल तक काम करने के लिए तैयार हैं और इस तरह की कोई भी नीति जिससे महत्वपूर्ण ढांचागत निवेश में विश्वास होता है, ऐसी कोई भी घोषणा जिससे गैलिली में अन्य कंपनी से अतिरिक्त निवेश को प्रोत्साहन मिलता है, उसका स्वागत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अदाणी ग्रुप की आस्ट्रेलियाई खान परियोजना को हरी झंडी