DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमर बोले, मुझे अपनी सुरक्षा टीम पर पूरा भरोसा है

उमर बोले, मुझे अपनी सुरक्षा टीम पर पूरा भरोसा है

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के भारी सुरक्षा बंदोबस्त वाले यहां स्थित आवास के बाहर सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने दुर्घटनावश करीब आठ राउंड गोलियां दाग दीं जिसे सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है। यहां गुपकार रोड स्थित मुख्यमंत्री के आवास के बाहर हुए इस हादसे के समय उमर घर पर नहीं थे। वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने कश्मीर घाटी से बाहर गए हुए थे। उनके एक करीबी सहायक ने यह जानकारी दी।

सीमा सुरक्षा बल के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांस्टेबल कुणाल घोष को मुख्यमंत्री आवास के बाहर आसपास के इलाके में सुरक्षा डयूटी पर लगाया गया था। आज सुबह उसने दुर्घटनावश कई राउंड गोलियां चला दीं। उन्होंने बताया कि गोलीबारी की इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ और कांस्टेबल पर उसके सहकर्मियों ने काबू पा लिया और उससे हथियार छीन लिया। हालांकि बीएसएफ प्रवक्ता ने घोष द्वारा चलायी गयी गोलियों की संख्या के बारे में सही सही जवाब नहीं दिया, लेकिन पुलिस सूत्रों ने बताया कि कांस्टेबल से सात से आठ राउंड गोलियां चलायीं। घटना की जांच शुरू कर दी गयी है।

प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच पूरी होने तक उसे फिर से ड्यूटी पर नहीं लगाया जाएगा और डॉक्टरों ने उसे स्वस्थ बताया है। प्रवक्ता ने बताया कि 2012 में भर्ती हुआ घोष शारीरिक रूप से स्वस्थ था, लेकिन आज सुबह उसने कुछ अजीब तरीके से बर्ताव शुरू कर दिया था। इस समय वह किसी से बात नहीं कर रहा है। प्रवक्ता ने यह भी बताया कि कांस्टेबल के साथ कोई प्रशासनिक मसला भी नहीं था।

मुझे अपनी सुरक्षा टीम पर भरोसा है: उमर
जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के आवास पर तैनात किए गए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने सोमवार को दुर्घटनावश गोली चला दी। घटना के वक्त उमर घर में मौजूद नहीं थे, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी सुरक्षा टीम पर पूरा भरोसा है। उमर घटना के वक्त नई दिल्ली में मौजूद थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के आवास पर तैनात किए गए संतरी ने अपने स्वचालित राइफल से दुर्घटनावश गोली चला दी। बीएसएप जवान की पहचान हो जाने के बाद उससे हथियार ले लिया गया।

स्थानीय लोगों को लगा कि मुख्यमंत्री के आवास पर हमला हुआ है, जिसके बाद अति-सुरक्षित गुपकर मार्ग इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। उमर ने घटना के बाद ट्वीट किया कि श्रीनगर स्थित मेरे आवास पर तैनात बीएसएफ के जवान द्वारा गोली चलाए जाने की आज की घटना के बावजूद मुझे अपनी सुरक्षा टीम पर पूरा भरोसा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उमर बोले, मुझे अपनी सुरक्षा टीम पर पूरा भरोसा है