DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली के एक गांव में सौ से ज्यादा डेंगू के मरीज

उत्तरी दिल्ली के जगतपुर गांव में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गत एक माह में यहां सौ से ज्यादा डेंगू के मामले सामने आए हैं। मगर नगर निगम गांव में डेंगू की पुष्टि नहीं कर रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि जो मरीज निजी अस्पतालों में जाते हैं,  उनके मामले में तो डेंगू की पुष्टि हो जाती है लेकिन बाकी में नहीं। ऐसे में कम मामलों की पुष्टि हो पाई है।

एक महिला की मौत:  झड़ौदा वार्ड नंबर आठ के गांव जगतपुर में डेंगू से एक महिला की मौत भी हो चुकी है। परिजनों ने बताया कि प्लेटलेट्स 20 हजार से नीचे जाने के बाद महिला तीन दिन तक बाड़ा हिंदूराव अस्पताल में भर्ती रही,  जहां उसकी मौत हो गई।

दजर्नों मरीजों के प्लेटलेट्स कम: करीब 25 हजार से ज्यादा की आबादी वाले जगतपुर की गली नंबर दो, चार, पांच, छह,  सात और जगतपुर एक्सटेंशन की गली नंबर 10डी और 0/5 में ही दजर्नों मरीजों के पास प्लेटलेट्स कम होने की रिपोर्ट है। साथ ही स्थानीय तीरथराम अस्पताल द्वारा डेंगू की पुष्टि करने वाले मामले भी सामने आए हैं। 

स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर न होने से नाराज हैं ग्रामीण: स्थानीय लोग स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था न होने से भी नाराज हैं। जगतपुर गांव और जगतपुर एक्सटेंशन में तेज बुखार और उल्टी की शिकायत के बाद ग्रामीणों को बाड़ा हिंदूराव,  तीरथराम व परमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये अस्पताल गांव से करीब छह किलोमीटर दूर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली के एक गांव में सौ से ज्यादा डेंगू के मरीज