DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीडीए ने हाउसिंग योजना का ड्रा आखिरी समय में टाला

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अपनी प्रमुख हाउसिंग योजना 2014 के कल होने वाले ड्रा को आज आखिरी समय सामने आने वाली तकनीकी गड़बड़ी के चलते स्थगित कर दिया। यह निर्णय डीडीए द्वारा यहां स्थित उसके मुख्यालय विकास सदन में योजना के ड्रा के पूर्वाभ्यास के दौरान आने वाली तकनीकी समस्या के चलते किया गया।
      
डीडीए की इस नयी योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए फ्लैट, एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी, जनता फ्लैट और एक कमरे के अपार्टमेंट सहित 25034 फ्लैट हैं।
      
इस बार के ड्रा के लिए सीडीएसी से सम्पर्क किया गया है जिसने पिछली बार 2010 की हाउसिंग योजना का ड्रा किया था। डीडीए की ओर से आज जारी एक बयान में कहा गया है, डीडीए हाउसिंग योजना़ 2014 के ड्रा का पूर्वाभ्यास आज विकास सदन में न्यायाधीशों और डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया।
      
बयान में कहा गया है, ड्रा के पूर्वाभ्यास के बाद सीडीएसी अधिकारियों ने पाया कि आवेदकों की बड़ी संख्या, फ्लैटों के कई वर्ग, स्थानों के लिए कई विकल्प और कई आरक्षणों के चलते ड्रा के पूर्वाभ्यास में 8-9 घंटे का लंबा समय लगा।
      
बयान में कहा गया है, इसलिए तिथि आगे बढ़ा दी गई है और इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। इसमें काफी समय लग रहा है तथा डेटा के अनुकूलन एवं संसाधन के लिए प्रक्रिया को समय की जरूरत है।
      
डीडीए ने कहा कि प्रक्रिया की जांच करने के लिए कुछ तकनीकी विशेषज्ञों को बुलाया गया है। इन विशेषज्ञों से राय ली जाएगी ताकि अंतिम ड्रा के दौरान कोई तकनीकी समस्या न आये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीडीए ने हाउसिंग योजना का ड्रा आखिरी समय में टाला