DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएससी का पेपर लीक हुआ, छह नकलची पकड़े गए

बरेली में एक बार फिर कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) का पेपर लीक हुआ है। रविवार को हुई परीक्षा के दौरान राजकीय इंटर कॉलेज में एक लड़की समेत छह नकलची पकड़े गए। सभी दिल्ली व हरियाणा के रहने वाले हैं। पूछताछ में नकलचियों ने बताया कि उन्हें ढाई से तीन लाख रुपये में एक पर्ची पर हल किया गया पेपर उपलब्ध कराया गया। इस मामले में बहादुरपुर (हरियाणा) के राइजिंग कम्प्यूटर सेंटर का नाम सामने आया है।

रविवार को बरेली में 21 केन्द्रों पर एसएससी की कम्बाइंड हायर सेकेन्ड्री लेवल परीक्षा थी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक हुई। सुबह करीब 11 बजे राजकीय इंटर कॉलेज के स्टेटिक मजिस्ट्रेट पंकज कुदेशिया ने कमरा नंबर 34 में महेन्द्रगढ़ (हरियाणा) की ज्योति को पर्ची से नकल करते पकड़ा। पर्ची पर पूरा पेपर सिलसिलेवार सॉल्व किया हुआ था। इसके बाद कमरा नंबर 35 में छपरोली (बागपत) के प्रवीण कुमार को नकल करते पकड़ा गया। इसी दौरान कमरा नंबर 10 में परीक्षा दे रहे झज्जर (हरियाणा) के पवन कुमार और प्रवीण कुमार के पास से दो पर्चियां बरामद हुईं। इससे पहले कि पंकज पर्ची को कब्जे में लेते, प्रवीण उसे निगल गया।

मामला प्रशासन तक पहुंचा तो एडीएम सिटी आलोक कुमार और सिटी मजिस्ट्रेट उमेश कुमार मंगला मौके पर पहुंच गए। उन्होंने चारों नकलचियों को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद दोपहर दो बजे से शुरू हुई दूसरी पाली की परीक्षा में रोहतक (हरियाणा) के विकास को गेट पर ही पर्ची के साथ पकड़ लिया गया। परीक्षा शुरू होने के बाद बख्तारपुर (दिल्ली) के इंद्रजीत सिंह को पर्ची के साथ पकड़ा गया। दूसरी पाली में भी नकलची पकड़े जाने की खबर पर एसपी क्राइम डा. एसपी सिंह ने अपनी टीम के साथ राजकीय इंटर कॉलेज में डेरा डाल दिया। एसपी क्राइम ने बताया कि नकलचियों से पूछताछ में हरियाणा के सोमवीर सिंह का नाम सामने आया है। सोमवीर हरियाणा के बहादुरगढ़ में राइजिंग कम्प्यूटर सेंटर चलाता है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें रवाना की जा रही हैं। क्राइम ब्रांच ने जीआईसी में हुई परीक्षा की सभी कॉपियां कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसएससी का पेपर लीक हुआ, छह नकलची पकड़े गए