DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरे चरण के चुनाव के नामांकन पत्रों की जांच के बाद 232 उम्मीदवार

झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण में 20 विधानसभा क्षेत्रों में दो दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिये नामांकन पत्रों की जांच के बाद 40 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द कर दिये गये।
       
राज्य के मुख्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों  ने आज यहां बताया किकल नामांकन पत्रों की जांच के बाद जमशेदपुर पूर्व मे तीन सरायकेला में दो चक्रधरपुर में तीन, मांडर में एक, तोरपा में दो, खूंटी में चार, सिसई में दो, कोलेबिरा में एक,  बहरागोड़ा दो, घाटशिला दस, पोटका तीन, जुगसलाई दो, जमशेदपुर पश्चिम चार  और खरसांवा एक   उम्मीदवार के नामांकन पत्र आज जांच के बाद रद्द कर दिये गये।
       
सूत्रों ने बताया कि नामांकन जांच के बाद कुल 232 उम्मीदवार रह गये है। नामांकन रद्द होने के बाद बहरागोड़ा से नौ घाटशिला, अनुसूचित जनजाति से ग्यारह पोटका (अजजा) से 13   जुगसलाई (अजजा) से 15  जमशेदपुर पूर्वी से 15   जमशेदपुर पश्चिम से 16   सरायकेला (अजजा) से 14  चाईबासा  (अजजा) से 13  मझगांव (अजजा) से आठ जगनाथपुर (अजजा) से आठ, मनोहरपुर  (अजजा) से 12, चक्रधरपुर  (अजजा),  से नौ   (खरसांवा),  अजजा, से आठ  तमाड़ (अजजा) से 14  तोरपा (अजजा) से नौ, खूंटी (अजजा) से 12, मांडर (अजजा) से 13, सिसई (अजजा) से 11 सिमडेगा  (अजजा) से 13  और कोलेबिरा (अजजा), विधानसभा क्षेत्र से नौ उम्मीदवार रह गये हैं। इन क्षेत्रों में 17  नवंबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे। इन क्षेत्रों में दो दिसंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दूसरे चरण के चुनाव के नामांकन पत्रों की जांच के बाद 232 उम्मीदवार