DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार पत्रकारों के लिए पेंशन योजना शुरू करेगी

मुख्यमंत्री जीतन राम मांङी ने रविवार को ऐलान किया कि सरकार पत्रकारों के लिए पेंशन योजना शुरू करेगी। वह प्रेस दिवस के मौके पर संवाद कक्ष में आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि पेंशन योजना को जितनी जल्दी हो सके आरंभ करें। इस पर जो भी राशि खर्च होगी, सरकार उसे वहन करेगी।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि हर जिले में सरकार प्रेस क्लब बनवाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं अगले तीन महीने के अंदर वह पूरे राज्य के प्रेस क्लब का उद्घाटन एक साथ पटना से करें। पटना स्थित प्रेस क्लब के संबंध में उन्होंने कहा कि इसके निर्माण के इस्टीमेट को उन्होंने मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ने प्राइड ऑफ बिहार के नाम से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के फेसबुक पेज को भी आरंभ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकार अपने सोचने के दायरे को और आगे बढ़ाएं। आज यह सोचने की आवश्यकता है कि पत्रकारिता की दिशा क्या है? सृजनात्मक पहलुओं की खामियों पर ध्यान दिया जाना चाहिए। चौथे खंभे पर सबको भरोसा है।

वरिष्ठ पत्रकार और सांसद हरिवंश ने कहा कि नॉलेज सोसायटी बनाने की दिशा में मीडिया को काम करना चाहिए। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम कहा करते थे कि प्रेस को विकास की राजनीति पर अपने को फोकस करना चाहिए। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अतीश चंद्रा ने कहा कि राज्य सरकार प्रेस प्रतिनिधियों के कल्याण के लिए कदम उठाती रही है। 522 पत्रकारों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया गया है। सरकार ने इसमें 35 लाख का अनुदान दिया है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव विपिन कुमार सिंह व विधायक इजहार अहमद ने भी विचार रखे।सरकार पत्रकारों के लिए पेंशन योजना शुरू करेगी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार पत्रकारों के लिए पेंशन योजना शुरू करेगी