DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्यों, शहरों के संपर्क से देशों के बीच सुधरेंगे संबंध: मोदी

राज्यों,  शहरों के संपर्क से देशों के बीच सुधरेंगे संबंध:  मोदी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशेष बंधन बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि दोनों देशों के रिश्ते तभी पूरी तरह समृद्ध हो सकते हैं जब अंतरराष्ट्रीय साझेदारियों में राज्यों और शहरों की सहभागिता हो। ब्रिस्बेन से आज ऑस्ट्रेलिया की अपनी द्विपक्षीय यात्रा शुरू करते हुए मोदी ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया साझेदारी में भारत को अपने संसाधनों और अनुसंधान से सशक्त बनाने में योगदान के लिए क्वींसलैंड अग्रणी रहा है।

मोदी ने अपने सम्मान में यहां क्वींसलैंड राज्य के प्रीमियर कैंपबेल न्यूमैन द्वारा आयोजित स्वागत-समारोह में कहा कि हम राज्यों और शहरों के बीच साझेदारी का वास्तव में स्वागत करते हैं। इसलिए मैं हमारी अंतरराष्ट्रीय साझेदारियों में भारत के राज्यों को शामिल करने के लिए बहुत उत्सुक हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ब्रिस्बेन आधुनिक प्रौद्योगिकी के केंद्र के तौर पर उभरा है। हैदराबाद को साइबराबाद कहा जाता है। स्वाभाविक है कि दोनों शहरों के बीच बहनों का सा रिश्ता है। देशों के बीच रिश्ते तभी पूरी तरह समृद्ध हो सकते हैं जब हम वाकई राज्यों और शहरों के बीच साझेदारी को बढ़ावा दें।

इससे पहले मोदी ने आज अपने पहले द्विपक्षीय कार्यक्रम के तहत ब्रिस्बेन में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने यहां गांधी प्रतिमा के संदर्भ में कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशेष बंधन है। यह हमारे साझे मूल्यों, आदर्शों और हम जो दुनिया बनाना चाहते हैं,  उसका प्रतीक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज्यों, शहरों के संपर्क से सुधरेंगे संबंध: नरेंद्र मोदी