DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई के खिलाफ जीत का अभियान जारी रखने उतरेगा गोवा

मुंबई के खिलाफ जीत का अभियान जारी रखने उतरेगा गोवा

दिल्ली डायनामोस के खिलाफ शानदार जीत से उत्साहित एफसी गोवा इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में सोमवार को जब मुंबई सिटी एफसी से भिड़ेगा तो वह अपना विजय अभियान जारी रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा।

गोवा ने अपने पिछले मैच में दिल्ली को 4-1 से करारी शिकस्त दी और यह जीत मुंबई के खिलाफ उसके लिये टॉनिक का काम करेगी। मुंबई ने केरल ब्लास्टर्स के खिलाफ कोच्चि में अपना पिछला मैच ड्रॉ खेला था।

फ्रांसीसी डिफेंडर योनिस बेंगेलोन ने दो गोल किये जबकि उनके हमवतन मिडफील्डर रॉबर्टो पाइरेस भी आखिर में गोल करने वाले खिलाड़ियों में अपना नाम शामिल करने से सफल रहे जिससे जिको की कोचिंग वाली टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। इससे मुंबई के खिलाफ गोवा मजबूत मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगा।

इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच गोवा में जो मैच हुआ था वह गोलरहित ड्रॉ छूटा था। अब डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई के समर्थकों के सामने दोनों टीमें आक्रामक मैच खेलने की कोशिश करेंगी जिससे इस मैच के रोमांचक होने की संभावना है।

गोवा के अभी केवल आठ अंक हैं और उसके लिये सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने की दष्टि से यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। गोवा ने अब तक केवल दो मैच जीते हैं।

जीत के मामले में मुंबई की स्थिति गोवा से बेहतर है। उसने तीन मैच जीते हैं लेकिन उसने अपने प्रतिद्वंद्वी से एक गोल कम (आठ गोल) किया है जबकि उसी के समान दस गोल गंवाये हैं। मुंबई के पास अग्रिम पंक्ति में फ्रांसीसी स्ट्राइकर निकोलस अनेल्का है जबकि उसके पास मौकों का फायदा उठाने में माहिर सुभाष सिंह है। उसका डिफेन्स भी अब पहले से मजबूत हो गया है। लगता है कि गोलकीपर सुब्रत पाल ने अपना खोया फॉर्म हासिल कर लिया है।

मुंबई ने शुरू के तीन मैच 3-0, 2-0 और 5-0 से गंवाये थे लेकिन सुब्रत ने पिछले पांच मैच से कोई गोल नहीं होने दिया है जो कि मुंबई के मुख्य कोच पीटर रीड के लिये वास्तव में अच्छी खबर है। रक्षापंक्ति अब रीड के लिये चिंता का विषय नहीं है लेकिन उनकी अग्रिम पंक्ति को अधिक आक्रामकता दिखानी होगी। अंतिम चार में जगह बनाने के लिहाज से मुंबई के लिये भी यह मैच काफी महत्वपूर्ण है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई के खिलाफ जीत का अभियान जारी रखने उतरेगा गोवा