DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन ने गोद लिए हुए गांव का दौरा किया

सचिन ने गोद लिए हुए गांव का दौरा किया

बल्लेबाजी के शहंशाह और राज्य सभा के सदस्य सचिन तेंदुलकर आज आंध्र प्रदेश के पुटटमराजूवारी कंद्रिका गांव पहुंचे जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। गौरतलब है कि सचिन ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत इस गांव को गोद लेने का फैसला किया है।
   
गुडूर मंडल में स्थित गांव के लोगों के लिए आज की सुबह अलग तरह की रही जब सुबह करीब नौ बजे क्रिकेट के महानायक गांव पहुंचे और लोगों से मिले। गांव के लोगों ने तेंदुलकर का गर्मजोशी से स्वागत किया। उनके दौरे को देखते हुए गांव को सजाया गया था। साथ ही तेंदुलकर के स्वागत के लिए गांव की तरफ जाने वाले सड़कों पर बैनर और होर्डिंग लगाए गए थे।
   
आस पड़ोस के गांवों और जिले से महिलाओं और बच्चों समेत बड़ी संख्या में लोग तेंदुलकर की एक झलक पाने के लिए पुटटमराजूवारी कंद्रिका में जुटे थे। वे तेंदुलकर के साथ तस्वीर खिंचवाने के लिए एक दूसरे से धक्का मुक्की करते दिखे।
   
पास के एक दूसरे गांव से आए तेंदुलकर के एक प्रशंसक वेंकटेश्वरलू ने कहा कि उसने मास्टर ब्लास्टर के दौरे से पहले उनके 1,000 से अधिक कागज के मुखौटे बांटे थे।

वेंकटेश्वरलू ने कहा, तेंदुलकर द्वारा गोद लेने के बाद पुटटमराजूवारी कंद्रिका अब लोकप्रिय हो गया है। इससे पहले पड़ोस के गांवों या जिले में रहने वाले लोगों ने भी गांव के बारे में नहीं सुना था। मैंने पहले कभी तेंदुलकर को नहीं देखा था, लेकिन अब मुझे उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने का मौका मिला। मैं इसे लेकर खुश हूं।
   
तेंदुलकर ने गांव वालों के साथ बातचीत की जिन्होंने उन्हें गांव में उचित सड़कों, स्वच्छता सुविधाओं के अभाव और साथ ही बिजली आपूर्ति की हालत के बारे में बताया और कहा कि वे जरूरी बुनियादी सुविधाएं पाने के बाद इसे एक आदर्श गांव में बदलते हुए देखना चाहते हैं।
   
तेंदुलकर ने 2.79 करोड़ रुपए की लागत वाले विकास कार्यों के निर्माण (पहले चरण में) की आधारशिला रखी। इनमें एक सामुदायिक केंद्र, रसोईघर के साथ आंगनवाड़ी स्कूल, खेल का मैदान, प्रतीक्षालय एवं शौचालय समेत अन्य चीजें शामिल हैं।
   
क्रिकेट से संन्यास ले चुके तेंदुलकर ग्रामीणों को तंबाकू और शराब का सेवन छोड़ने के लिए शपथ भी दिलाएंगे। साथ वह गांव के बच्चों के साथ एक दोस्ताना क्रिकेट मैच खेलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन ने गोद लिए हुए गांव का दौरा किया