DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में 3000 डॉक्टरों को होगी भर्ती, बेइमान जाएंगे जेल: मंत्री

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में तीन हजार सरकारी डॉक्टरों की भर्ती होगी और बेइमान डॉक्टर जेल जाएंगे। सीबीआई ने 50 डॉक्टरों की सूची तैयार की है जोजेल जाने के मुहाने पर हैं। उन्होंने प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों के बारे में सरकार की मदद करने की अपील भी की।

रिजर्व पुलिस लाइन में एम्बुलेंस सेवाओं को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर मंत्री ने कहा कि कानपुर मंडल को 45, अलीगढ़ को 34 और आगरा मंडल को 26, 102 नम्बर की एम्बुलेंस दी गई है। इन मंडलों में 105 एम्बुलेंस भेजी गई हैं।

अहमद हसन ने कहा कि सरकार के अफसर और डॉक्टर अब एनआरएचएम जैसे घोटाला नहीं करेंगे। माया सरकार के आईएएस अफसर समेत 172 डॉक्टर जेल की हवा खा रहे हैं। 50 से अधिक जेल जाने की तैयारी कर लें। उन पर जल्द ही कार्रवाई होगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डॉक्टरों के वेतन और भत्ते बढ़ाए गए हैं। नई भर्तियां हो रही हैं। 1000 नए डॉक्टरों की उनकी पसंद के जिलों में तैनात किया गया है। डॉक्टरों में बड़ी संख्या में बेहतर काम कर रहे हैं। बेइमानों की भी संख्या कम नहीं है। सरकार की उन पर नजर है। गरीबों को सरकारी अस्पताल में बेहतर इलाज मिले। नर्सिग होमों में प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर नहीं बचेंगे।

उन्होंने कहा कि हजारों की संख्या में दलाली कर रहीं आशाओं को बर्खास्त किया है। आशाएं प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों का इलाज करा रही थीं।
उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ और यूनीसेफ की नजर में प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं देश के अन्य प्रदेशों से बेहतर हालत में हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कानपुर देहात में पांच नए अस्पताल खोले जाने की घोषणा की है।

भाजपा सरकार जबरन कर रही नसबंदी: अहमद हसन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार जबरन नसबंदी कर रही है। संरक्षित आदिवासियों को भी नहीं छोड़ा जा रहा है। प्रदेश सरकार ऐसा काम नहीं करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में 3000 डॉक्टरों को होगी भर्ती, बेइमान जाएंगे जेल: मंत्री