DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिड डे मील खाने से बीमार हुए 20 बच्चे

परैया प्रखण्ड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बुकनारी में शनिवार को मिड डे मील खाने से बीमार हुए बीस बच्चों को मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। स्कूल में खाना खाने के बाद बच्चों को उल्टी होने लगी जिसके बाद बच्चों को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया गया। इनमें से दस बच्चे गंभीर हैं लेकिन डॉक्टरों के अनुसार बीमार सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।  


बच्चों के बीमार पड़ने की खबर के बाद घबराहट में करीब नब्बे और बच्चों को गांव से मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। ऐसे बच्चों को कुछ देर के बाद जांचोपरान्त वापस कर दिया गया।

बीमार बच्चों के परिजनों ने बताया कि स्कूल में मेनू के अनुसार खिचड़ी और चोखा बना था। दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे बच्चाों ने खाना खाया और कुछ बच्चाे खाना अपने साथ घर लेकर चले गये। शनिवार होने के कारण खाना खाने के बाद छुप्ती दे दी गई। खाना खाने के लगभग एक घंटे बाद दजर्न भर बच्चाों को उल्टी होने लगी। कुछ बच्चाों को पेट दर्द हुआ तो कुछ को मितली व चक्कर आने लगा।
इतने बच्चाों को बीमार होते देख ग्रामीणों ने पूनाकला पंचायत के मुखिया अशोक यादव को बुलाया। मुखिया ने बच्चाों की गंभीर स्थिति को देखते हुए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक रजनीश कुमार रंजन ने बताया कि शनिवार को स्कूल के अध्यापकों के साथ कुल 288 बच्चाों ने खाना खाया था।

गांव में खाना खाने से बीमारी की बात सुनकर सभी बच्चाों के माता-पिता परेशान हो गये और गांव से लगभग 110 बच्चाे शाम 7 बजे तक मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंच गये। अस्पताल में सिविल सजर्न डा. अरविंद कुमार, एसडीओ सदर मो. मकसूद आलम, टिकारी के एसडीओ किशोर कुमार के साथ-साथ जिले के कई प्रशासनिक अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर बीमार बच्चाों के इलाज की व्यवस्था करवायी। इसके अलावा गांव में भी डॉक्टरों की टीम भेजी गयी है ताकि वहां कोई शिकायत मिले तो तत्काल उन्हें इलाज की सुविधा मिल सके।


बीस बच्चाे भर्ती कराये गये हैं। उन्हें उल्टी-चक्कर की शिकायत है। उनका इलाज चल रहा है। सभी बच्चाे खतरे से बाहर हैं।
डा. कामेश्वर मंडल
उपाधीक्षक, मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मिड डे मील खाने से बीमार हुए 20 बच्चे