DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में 4000 मेगावाट के अति वहद बिजली संयंत्र लगाए जाएंगे— गोयल

केंद्रीय विद्युत राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल ने बिजली की किल्लत झेल रहे बिहार में 4000 मेगावाट का अति वहद बिजली संयंत्र (यूएमपीपी) लगाए जाने की घोषणा करते हुए आज कहा कि इसके लिए प्रयाप्त मात्र में कोल ब्लाक का आवंटन केंद्र सरकार जल्द से जल्द करेगी।
    
पटना जिला के बाढ में एनटीपीसी के सुपर विद्युत स्टेशन की 660 मेगावाट की पहली इकाई से वाणिज्यिक परिचालन और मुजफ्फरपुर जिला स्थित कांटी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड के 110 मेगावाट की दूसरी इकाई से वाणिज्यिक उत्पादन की शुभारंभ करने के बाद आज पटना हवाईअडडा स्थित स्टेट हैंगर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि यह बिहार के लिए सुनहरा दिन है क्योंकि प्रदेश की जनता कई वर्षो से बिजली की पर्याप्त उपलब्धता से वंचित रही है।
    
उन्होंने कहा कि इन दोनों परियोजनाओं के जरिए करीब 800 मेगावाट अधिक बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी और इससे बिहार के औद्योगिकरण, जनता को 24 घंटे बिजली उपलब्धता और किसानों को सिंचाई हेतु पर्याप्त मात्र में विद्युत आपूर्ति का मार्ग प्रशस्त हो गया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपने को पूरा करने की दिशा में पहला कदम है।
    
गोयल ने कहा कि हाल ही में दिल्ली में प्रदेश के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ चर्चा के दौरान तथा बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी और बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव द्वारा केंद्र सरकार के समक्ष विषय रखे गए हैं उसके आलोक में केंद्र द्वारा तीन—चार प्रमुख निर्णय लिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में 4000 मेगावाट के अति वहद बिजली संयंत्र लगाए जाएंगे— गोयल