DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीवानी चौराहा पर वकीलों ने किया सांसद का पुतला दहन

केन्द्रीय राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया वकीलों के निशाने पर हैं। मंत्री के हाइकोर्ट बेंच संबंधी बयान को लेकर वकीलों ने शनिवार को दीवानी चौराहे पर उनका पुतला फूंका। जमकर नारेबाजी की।

हाइकोर्ट बेंच की स्थापना आगरा में कराने के लिए वकील लंबे समय से आंदोलित हैं। जस्टिस जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट को लागू न करने और सांसद रामशंकर कठेरिया के दोहरे बयान से नाराज अधिवक्ताओं ने शनिवार को दीवानी चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया। राज्यमंत्री का पुतला दहन किया। आगरा एडवोकेट एसोसिएशन, जनपद बार एसोसिएशन, अधिवक्ता संघ, जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने कठेरिया के विवादित बयान पर आक्रोश जाहिर किया।

वकीलों का आरोप था कि मंत्री रामशंकर कठेरिया ने खण्डपीठ पहले आगरा में बनाए जाने का समर्थन किया था। परंतु मेरठ में विरोध होने के बाद उन्होंने आगरा और मेरठ दोनों जगह बेंच स्थापित कराने की बात कही थी। राज्यमंत्री के विवादित बयान से आगरा के अधिवक्ताओं में गहरी नाराजगी है।

पुतला छीनने की कोशिश पर भाजपाइयों से हुई नोकझोंक

पुतला दहन के समय कुछ भाजपाइयों ने अधिवक्ताओं के हाथों से पुतला छीनने की कोशिश की, लेकिन अधिवक्ताओं की अधिक संख्या होने के कारण भाजपाइयों को कामयाबी हाथ नहीं लगी। पुतला दहन करने वालों में नितिन वर्मा, गगन शर्मा, राजवीर सिंह, राजेन्द्र शर्मा, कृपाल सिं, ओमकार सिंह, विनोद कमल, ललित शर्मा, दीपक मुदगल, राजा चौधरी, शैलेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीवानी चौराहा पर वकीलों ने किया सांसद का पुतला दहन