DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी ने जी-20 में की विश्व नेताओं से मुलाकात

मोदी ने जी-20 में की विश्व नेताओं से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तीन देशों की 10 दिवसीय यात्रा के पांचवें दिन शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा सहित कई विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकों एवं अनौपचारिक मुलाकातों में राजनयिक बातचीत हुई। प्रधानमंत्री की ऑस्ट्रेलिया और फिजी में बाकी दिनों में भी कई अन्य नेताओं के साथ मुलाकात निर्धारित है।

मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबाट से मुलाकात के दौरान गर्मजोशी के साथ उनसे गले मिले जिसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जी-20 शिखर सम्मेलन में अभी तक की सबसे शानदार भेंट बताया। अभी तक मेजबान नेता अन्य विश्व नेताओं से औपचारिक तौर पर हाथ मिलाकर उनसे मुलाकात करते रहे थे।

काले रंग के बंद गले का सूट पहने मोदी ने राष्ट्रपति ओबामा एवं एबाट को जी-20 सम्मेलन के दौरान एक प्रसंग सुनाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की नई राजधानी कैनबरा की डिजाइन तैयार करने वाले अमेरिका के विख्यात वास्तुविद वाल्टर बर्ले ग्रिफिन की कहानी सुनाई जिन्हें लखनऊ में दफ्नाया गया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया कि अमेरिका-आस्ट्रेलिया-भारत के बीच वाल्टर बर्ले ग्रिफिन का जीवन एक साझा कड़ी है जिसकी नेताओं ने सराहना की।

विश्व के 20 औद्योगिक एवं प्रमुख उभरती अर्थव्यवस्थाओं के समूह के शिखर सम्मेलन में ओबामा एवं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी मोदी के साथ बातचीत करते हुए देखा गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी ने जी-20 में की विश्व नेताओं से मुलाकात