DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साउथ कैरोलाइना की गवर्नर निक्की हेली ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

अमेरिका के साउथ कैरोलाइना राज्य की भारतीय मूल की गवर्नर निक्की हेली ने शनिवार को यहां स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और कहा कि वह यहां एक राज्य के गवर्नर के तौर पर नहीं बल्कि सामान्य व्यक्ति के तौर पर आई हैं।
    
निक्की यहां अपने पति के साथ आई थीं। उन्होंने यहां गुरद्वारे में पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा यहां कमाल की शांति है। निक्की ने अपनी पंजाब यात्रा को सचमुच विशेष और भावनात्मक बताया।
    
अमेरिका की सबसे कम उम्र की गवर्नर हेली ने कहा इस जगह के बारे में मेरे माता-पिता अक्सर बात करते थे। बहुत सी कहानियां, बहुत सी यादें और अब यहां इस जगह पर होना बहुत अच्छा लगा रहा है। उस जगह पर आकर बहुत अच्छा लग रहा है जहां मेरे माता-पिता जन्मे हों।
    
हेली ने कहा माता-पिता ने जो यादें साझा की उनमें से कुछ को जी पाना सचमुच वरदान है। यह सचमुच भावनात्मक और आनंददायक है।
संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में हेली ने कहा कि वह अपने और भारतीय कंपनियों के बीच व्यापार संबंध को बढ़ावा देना चाहती हैं।
    
उन्होंने कहा भारत मेरा दूसरा घर है। विदेशी कंपनियों से निवेश आकर्षित करना मेरा काम है लेकिन मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि भारतीय कंपनियों के साथ व्यापार संबंध मजबूत हो। आपसी फायदे वाली कारोबारी गतिविधियों की जरूरत पर बल देते हुए उन्होंने कहा मेरा मानना है कि यदि किसी राज्य में कारोबार अच्छा हो रहा है तो शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था जैसी सारी चीजें अपनी जगह पर आ जाती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साउथ कैरोलाइना की गवर्नर निक्की हेली ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका