DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी ने जी-20 में एबट को दी जादू की झप्पी

मोदी ने जी-20 में एबट को दी जादू की झप्पी

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर में समूह-20 की शिखर बैठक के लिए विश्व के तमाम बड़े नेता वार्ता परिसर में एक-एक करके आ रहे थे और इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वहां पहुंचे और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष टोनी एबट से गर्मजोशी से मिलते हुए उन्हें कसकर गले लगा लिया।

ब्रिस्बेन कन्वेंशन सेंटर में शिखर बैठक कक्ष में समूह-20 के सदस्य देशों के नेता एक-एक करके आ रहे थे। वहां पहुंचकर वे मेजबान एबट के साथ हाथ मिलाते हुए फोटो खिंचाने की रस्म पूरा करके कक्ष से बाहर दूसरी दिशा में चले जाते। इसी क्रम में जब मोदी ने कक्ष में प्रवेश किया तो उन्होंने गर्मजोशी का परिचय देते हुए एबट को कसकर गले लगा लिया।

एबट जिस कक्ष में नेताओं का स्वागत करने के लिए खड़े थे वहां एक दीवार पर लिखा था,  ऑस्ट्रेलिया 2014  और  जी-20 समिट ब्रिस्बेन 2014 । एबट ने औद्योगीकृत और प्रमुख उभरती अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं से अपील की कि वे शिखर बैठक में किसी पूर्व लिखित भाषण के बजाय दिल से अपनी बात रखें। एबट मंगलवार को कैनबरा में मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की मेजबानी करेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों के बीच दो माह की अवधि में यह दूसरी मुलाकात होगी। एबट सितंबर में नई दिल्ली गए थे जहां दोनों देशों ने ऐतिहासिक असैन्य परमाणु सौदे पर हस्ताक्षर किए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी ने जी-20 में एबट को दी जादू की झप्पी