DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना और श्रीकांत का चाइना ओपन के फाइनल में प्रवेश

सायना और श्रीकांत का चाइना ओपन के फाइनल में प्रवेश

भारत की ओलम्पिक खेलों की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल और युवा खिलाड़ी के श्रीकांत सात लाख अमेरिकी डॉलर के सुपर सीरिज प्रीमियर के फाइनल में पंहुच कर चाइना ओपन बैडमिंटन खिताब जीतने से केवल एक कदम दूरी पर रह गये हैं।
    
सायना छठी बार इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। भारत की स्टार खिलाड़ी ने महिला एकल  सेमीफाइनल में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व की 17 नंबर की खिलाड़ी मेजबान चीन की लियू क्षिन को 21-17, 21-17 से केवल 47 मिनट में हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
    
विश्व में 16वीं वरीय श्रीकांत ने पुरुष एकल सेमीफाइनल में जर्मनी के मार्क जेबलर को हराया। श्रीकांत जब 21-11 से पहला गेम जीतने के बाद दूसरे गेम में 13-7 की बढ़त लिये हुए था विरोधी खिलाड़ी जर्मनी के मार्क मुकाबले से हट गये। श्रीकांत का अब खिताब के लिये दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन और पांच बार के विश्व चैम्पियन लिन डॉन से मुकाबला होगा। 

सायना का फाइनल में पांचवी वरीय कोरिया की बाई यूओन और जापान की अकाने यामागुची के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता खिलाड़ी से मुकाबला होगा। सायना की शुरुआत बहुत धीमी रही चीन खिलाड़ी लियू ने शुरू में 7-4 की बढ़त बना ली थी लेकिन सायना ने शानदार वापसी करते हुए 11-10 और फिर 19-13 का अंतर कर लिया और यह मुकाबला 21-17 से जीत लिया।  
    
दूसरे गेम में भी लियू ने अच्छी शुरुआत करते हुए साइना पर 5-2 की बढ़त बना ली लेकिन इस बार भी पिछले गेम की तरह तरह सानिया ने तेजी से वापसी करते हुए मुकाबला जीत लिया।
   
श्रीकांत और मार्क दोनों के बीच शुरू के पहले गेम में 6-6 की बराबरी पर था लेकिन एक बार श्रीकांत ने जो बढ़त लेनी शुरू की उसने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और पहला गेम 21-11 से जीता और दूसरे गेम में मार्क बहुत थक चुका था उसका सेमीफाइनल से पहले का मुकाबला तीन गेम तक चला था इसलिये 7-13 से पिछ़डने के बाद उसने मुकाबला श्रीकांत के पक्ष में छोड़ दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना और श्रीकांत का चाइना ओपन के फाइनल में प्रवेश