DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना इंस्टॉल किये होगी स्काइप से वीडियो कॉलिंग: माइक्रोसॉफ्ट

बिना इंस्टॉल किये होगी स्काइप से वीडियो कॉलिंग: माइक्रोसॉफ्ट

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने सीधा वेब ब्राउजर से ही वीडियों कॉल करने के लिए परीक्षण के तौर पर वीडियो कालिंग एप्लिकेशन स्काइप का नया संस्करण पेश किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि इसके जरिये अब ब्राउजर से ही वीडियोकालिंग की जा सकेगी और इसके लिए लोगों को स्काइप ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी।

उसने कहा कि कम्प्यूटर पर काम करते समय जरूरी नहीं है कि उसमें स्काइप इंस्टॉल हो। ऐसे में लोगों को बेहतर सुविधा देने के उद्देश्य से कंपनी ने फिलहाल इसका परीक्षण संस्करण पेश किया है। कंपनी ने कहा कि यात्रा के दौरान या होटल में ठहरने की स्थिति में जरूरी नहीं है कि वहां उपलब्ध कम्प्यूटर में स्काइप डाउनलोडेड हो। ऐसे में लोग स्काइप के ब्राउजर संस्करण से इसे डाउनलोड और इंस्टॉल किये बगैर भी वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।

उसने कहा कि स्काइप का ब्राउजर संस्करण फिलहाल कुछ लोगों को ही उपलब्ध होगा लेकिन बाद में उसे वैश्विक स्तर पर पेश किया जाएगा। पूरी दुनिया में स्काइप के जरिये दो अरब मिनट वॉयस और वीडियो कॉलिंग की जाती है। गौरतलब है कि अगस्त 2003 में स्वीडन के निकलस जेन्सट्रोएम और डेनमार्क के जैनस फ्रीस ने स्काइप की शुरूआत की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिना इंस्टॉल किये होगी स्काइप से वीडियो कॉलिंग: माइक्रोसॉफ्ट