DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिसकर्मियों को दिया जा रहा आत्मरक्षा का प्रशिक्षण

शहर स्थित पुलिस लाइन में एक विशेष आत्मरक्षा शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें पुलिसकर्मियों को इस बारे में प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि वे बिना हथियार किस तरह अपराधियों पर काबू पा सकते हैं और बिना हथियार किस तरह आत्मरक्षा कर सकते हैं।

आज से शुरू हुए इस तीन दिवसीय शिविर में रोजाना 50 महिला़-पुरूष पुलिसकर्मी यह प्रशिक्षण हासिल करेंगे। इस तरह 150 पुलिसकर्मियों को यह प्रशिक्षण दिया जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केएस ईमैनुएल ने एक बयान में कहा कि कई बार अपराधी अदालत में पेशी पर ले जाते वक्त पुलिसकर्मियों को धक्का देकर या हमला कर भागने का प्रयास करते हैं। इस विशेष आत्मरक्षा प्रशिक्षण के तहत पुलिस कर्मियों को यही सिखाया जा रहा है कि ऐसी स्थिति में वे किस तरह आत्मरक्षा करें और किस तरह अपराधियों को काबू में करें।

आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर, विशेषज्ञ अभिषेक यादव की देखरेख में चल रहा है। इसमें हर रोज 15 महिला तथा 35 पुरूष पुलिसकर्मी प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। इस तरह 150 पुलिसकर्मी प्रशिक्षण हासिल करेंगे। यहां से प्रशिक्षण पाने वाले पुलिस कर्मी शहर के प्रत्येक पुलिस कर्मी को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भीड़ को नियंत्रित करने और उग्र भीड़ से खुद को बचाने के गुर भी इस प्रशिक्षण में सिखाए जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिसकर्मियों को दिया जा रहा आत्मरक्षा का प्रशिक्षण