DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन विधानसभा क्षेत्रों के 1186 बूथों पर लगेगी वीवीपैट मशीन

वोट करने के बाद अगर आप सोच रहे हैं कि मेरा वोट पसंदीदा प्रत्याशी को पडम या नहीं, तो अब आपकी चिंता खत्म होने वाली है। विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में वीवीपैट(वोटर्स वेरिफाइंग पेपर्स ऑडिट ट्रायल) मशीन लगाई जाएगी। इसमें मशीन पर डिस्प्ले के जरिए पड़े हुए वोट की जानकारी मिलेगी। लेकिन वोटर को पर्ची नहीं मिल सकेगी। यहां 9 दिसंबर को चुनाव है।

पसंदीदा प्रत्याशी के वोट पर नहीं रहेगा संशय
वोट करने के बाद अक्सर वोटरों को यह संशय होता है कि उनका वोट पसंदीदा प्रत्याशी को पडम कि नहीं। इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने प्रयोग के तौर पर जिले के तीन ही विधानसभा में वीवीपैट की मशीन लगाकर यह सुविधा उपलब्ध कराई है।

तीन विधानसभा क्षेत्र में लगेगी वीवीपैट मशीन
जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों (रांची, कांके और हटिया) में वीवीपैट मशीन लगाई जाएगी। इसे इवीएम से जोडम जाएगा। यहां के वोटर वोट देकर मशीन पर हुए डिस्प्ले देखकर यह जान सकेंगे कि उनका वोट पसंदीदा प्रत्याशी को मिला या नहीं।
1186 बूथों पर होगी सुविधा

वीवीपैट की मशीन रांची, कांके और हटिया के 1186 बूथों पर लगाई जाएगी। इसमें रांची के 364, कांके के 388 और हटिया के 434 बूथों पर मशीन लगेगी। इसके लिए 1775 वीवीपैट की मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं।

जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र रांची, कांके और हटिया विधानसभा क्षेत्र के 1186 बूथों पर वीपीपैट मशीन लगाई जाएगी। इसके लिए 1775 मशीन उपलब्ध कराई गई है।
प्रवीण कुमार प्रकाश, उपनिर्वाचन पदाधिकारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन विधानसभा क्षेत्रों के 1186 बूथों पर लगेगी वीवीपैट मशीन