DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी की कालेधन पर मुहिम रंग लाने लगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काले धन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सहयोग मजबूत करने की मुहिम रंग लाती दिख रही है। मोदी से सहमति जाहिर करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भी कहा है कि काले धन के पनाहगाह देशों और कर देने से बचने के लिए तमाम तरीके अपनाने वालीं बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर अंकुश के मुद्दे पर जी 20 सम्मेलन में विचार किया जाएगा।

आर्थिक सहयोग एवं विकास संगठन(ओईसीडी) ने भी बैंकिंग खातों की सूचनाओं के आदान-प्रदान और बैंकिंग पारदर्शिता लाने के समझौतों पर आम सहमति के लिए जी 20 बैठक को अहम मौका करार दिया है। बड़ा सियासी मुद्दा बन चुके काले धन पर प्रधानमंत्री मोदी ने दस दिनी विदेश यात्रा शुरू होने से पहले कहा था कि वह इस मुद्दे को जी 20 सम्मेलन में मजबूती से रखेंगे और सभी देशों के सहयोग हासिल करने का प्रयास करेंगे।

सम्मेलन से ठीक पहले मेजबान ऑस्ट्रेलियाई वित्त मंत्री जोए हॉकी ने संकेत दिया है कि कारपोरेट टैक्स में खामियां दूर करना, कर सूचना के आदान-प्रदान और बैंकिंग पारदर्शिता के नियमों में एकरूपता उनकी प्राथमिकता में होगा। शीर्ष देशों के नेता चाहते हैं कि यह सुनिश्चित हो कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां वही कर अदा करें जहां उन्हें मुनाफा हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी की कालेधन पर मुहिम रंग लाने लगी