DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाबा रामदेव पर दिग्गी राजा का हमला





लंबी खामोशी के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोला है। शुक्रवार को मार्शल स्कूल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में आए दिग्गी राजा ने राज्य सरकार को नसीहत दी कि बाबा के खिलाफ पूर्व में दर्ज सभी मुकदमों में गुणदोष की जांच कर तत्काल कार्रवाई की जाए। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दागी मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर करने और चिटफंड कंपनियों के राष्ट्रीय स्तर पर जांच करने की सलाह भी दी।
मीडिया से बातचीत में बाबा रामदेव से जुड़े सवाल  पर उन्होंने तपाक से कहा कि बाबा कोई धार्मिक  व्यक्ति नहीं है। वो शत प्रतिशत व्यवसायी हैं। उनके खिलाफ जितने भी मुकदमे दर्ज हैं, प्रदेश सरकार को उनका परीक्षण करते हुए कार्रवाई शुरू करनी चाहिए। मुख्यमंत्री हरीश रावत के कामकाज की तारीफ करते हुए उन्होंने उचित कार्रवाई की अपेक्षा भी की। मालूम हो कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती विजय बहुगुणा सरकार के दौरान हरिद्वार की तत्कालीन जिलाधिकारी डा. निधि पांडे ने बाबा के खिलाफ राजस्व व अन्य प्रकरणों से जुड़े 100 के करीब मुकदमे दर्ज कराए थे। अभी हाल में बाबा के साथ राज्य सरकार की नजदीकियां बढ़ी है। बाबा और उनके सहयोगी बालकृष्ण खुलकर राज्य की हरीश रावत सरकार की तारीफ कर चुके हैं।
प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कई दागी नेता मोदी के मंत्रिमंडल में हैं। मोदी की सरकार केवल वन मैन शो की तरह चल रही है। मोदी की अनुमति के बिना मंत्री अपना सचिव तक नहीं रख सकते। महाराष्ट्र में एनसीपी के समर्थन से सरकार बनाने पर भी उन्होंने भाजपा की पारदर्शिता और शुचिता के दावों पर चुटकी। कहा कि जो मोदी ताउम्र कांग्रेस, नेहरूगांधी परिवार को कोसते रहे, आज उन्हीं धरोहर के सहारे आगे बढ़ रहे हैं।

‘‘ मोदी संघ के प्रचारक रहे हैं। उन्हें हेडगेवार, गोलवलकर, सावरकर, दीनदयाल उपाध्याय  जी की विचारधारा पर बात करनी चाहिए। अब गांधी-नेहरू-कांग्रेस की धरोहरों की आड़ क्यों ले रहे हैं? देश में कुछ कहते है और विदेश में उनकी भाषा बदल जाती हैसत्ता के लिए भाजपा ने महाराष्ट्र में एमआईएम से समर्थन लिया और दिल्ली में यही गठजोड़ बनाने जा रहे हैं।
दिग्विजय सिंह, राष्ट्रीय महासचिव-कांग्रेस ’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाबा रामदेव पर दिग्गी राजा का हमला