DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के साथ संबंध सर्वोच्च प्राथमिकता: कैमरन

भारत के साथ संबंध सर्वोच्च प्राथमिकता:  कैमरन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के साथ शुक्रवार को पहली बैठक के दौरान उन्होंने भारत के साथ संबंधों को ब्रिटिश विदेशी नीति की सर्वोच्च प्राथमिकता बताया और भारतीय नेता को ब्रिटेन की यात्रा पर आने का न्यौता दिया।

मोदी के यहां पहुंचने के कुछ ही देर बाद यह द्विपक्षीय बैठक हुई। कल से शुरू हो रही जी-20 शिखर बैठक में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री पांच दिन की ऑस्ट्रेलिया यात्रा पर हैं। बैठक में कैमरन ने मोदी से कहा कि भारत के साथ संबंध ब्रिटिश विदेश नीति की सर्वोच्च प्राथमिकता हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूददीन ने बताया कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने मोदी को अपने देश आने का न्यौता भी दिया जिसपर भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा कि वह जितनी जल्दी संभव हो सकेगा,  वहां आएंगे।

मोदी ने कैमरन से कहा कि उनका दृष्टिकोण बहुत प्रेरक है और दोनों देश हर संभव तरीके से साझेदारी करेंगे। इसी साल मई में आम चुनाव में जीत के बाद मोदी को बधाई देने वाले पहले कुछ नेताओं में कैमरन भी शामिल थे। इससे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने कहा था कि ब्रिस्बेन में हुई बैठक का लक्ष्य ब्रिटेन-भारत के बीच मौजूद विस्तृत और प्रगाढ़ संबंधों को और मजबूत बनाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत के साथ संबंध सर्वोच्च प्राथमिकता: कैमरन