DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्पादों के भंडारण को ब्लाक स्तर स्टोरेज सुविधा-साध्वी

केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बताया कि किसानों को उनके उत्पाद का सही मूल्य दिलाने के लिए दूध खरीदने की तर्ज पर तहसील, ब्लाक स्तर पर समितियों का गठन होगा। साथ ही जिलास्तर पर जल्द नष्ट होने वाले उत्पादों को रखवाने के लिए स्टोरेज भी खोलने पर विचार हो रहा है।

किसान उत्पाद सोसाइटियों के गठन से किसानों को उत्पाद का पूरा मूल्य तो मिलेगा ही, साथ ही मुनाफा और जमाखोरों के धंधों पर विराम लगेगा। उन्होंने यह बात पार्टी दफ्तर नवीन मार्केट में कही। इसके पूर्व भाजपाइयों ने सेंट्रल स्टेशन, विजयनगर चौराहे पर उनका स्वागत किया। पार्टी दफ्तर से वह सीधे मूसानगर रवाना हो गईं।


उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संगठन की कार्यशैली की तारीफ करते हुए दावा किया है कि भाजपा ही इकलौती पार्टी है जिसमें आखिरी पंक्ति के कार्यकर्ता का ध्यान रखा जाता है। जब उनसे पूछा गया कि मोदी मंत्रिमंडल में उमा भारती के समक्ष आपको भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। इस पर वह थोड़ा सकुचाई और बोली कि ऐसा नहीं। उमा वरिष्ठ नेता हैं, हम तो पहली बार मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं।

चौबीस घंटे पहले ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अपरोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल और कांग्रेस की गंदगी को साफ करने के लिए प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत का अभियान चलाया है। गंदगी की परतें इतनी गहरी हो गई थीं कि देश के प्रधानमंत्री को खुद हाथ में झाड़ उठानी पड़ी। पहली बार खाद्य, प्रसंस्क रण विभाग कृषि से अलग होकर नया मंत्रलय बना है। सबसे पहले उन्नतिशील बीज किसानों तक पहुंचाना और उनके उत्पाद का सही मूल्य दिलाने का संकल्प लिया है। दो दिन पहले विभागीय मीटिंग में इसी बात के निर्देश दिए थे। जमाखोरों और बिचौलियों पर पूरी करह अंकुश लगाएंगे। गांवों में रोजगार मिलने और किसानों को उनके उत्पाद का पूरा मूल्य मिलने से ग्रामीण अंचलों से पलायन रुकेगा। इसके पूर्व सेंट्रल स्टेशन पर उतरने पर सांसद देवेंद्र सिंह भोले, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, सुरेश अवस्थी, महामंत्री भूपेंद्र त्रिपाठी, विवेकशील शुक्ल, चिंतासिंह चंदेल, उपेंद्र पासवान, अनूप अवस्थी, दिवाकर मिश्र, ग्रामीण जिलाध्यक्ष कमलेश गौतम, मानवेंद्र सिंह ने स्वागत किया।

राहुल सोनिया पर भी साधा निशाना
केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। उनका कहना था कि गरीब, दलित के झेपड़े में घुसकर वहीं पर दो-चार घंटे रुक जाने से उनके दर्द का अहसास नहीं किया जा सकता है। गरीबों, दलितों के दर्द को वही समझ सकता है, जो इससे जूझा होगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी से निकल देश की सत्ता तक पहुंचे हैं। उन्होंने खुद उदाहरण दिया कि मैं भी मां-बाप के सहयोग के लिए मजदूरी करने के दौरान वहां जाती थी।

भीड़ ने की चेनपुलिंग
केंद्रीय राज्यमंत्री के स्वागत में सेंट्रल स्टेशन पर उमड़ी भीड़ के उत्साह का अंदाजा इसी से लगा कि कार्यकर्ताओं ने शताब्दी एक्सप्रेस में चेनपुलिंग की। भीड़ की वजह से सुरक्षाबल को केंद्रीय मंत्री को पोर्टिको तक लाने में पसीने छूटे। इससे आम यात्रियों को भी दिक्कतें हुईं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्पादों के भंडारण को ब्लाक स्तर स्टोरेज सुविधा-साध्वी