DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी शासन ने लहराया सफलता का परचम: भाजपा

मोदी शासन ने लहराया सफलता का परचम: भाजपा

भाजपा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उनकी अगुवाई वाला राजग सरकार थोड़े से समय में ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराते हुए महंगाई को पांच साल के न्यूनतम स्तर पर ले आई है और विश्व व्यापार संगठन के मोर्चे पर भी बड़ी कूटनीतिक सफलता हासिल की है।

पार्टी के केन्द्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय अर्थव्यवस्था निरंतर मजबूती हासिल करते हुए नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ रही है। एनडीए सरकार की नीतियों से मंहगाई लगातार घटते हुए पांच साल के न्यूनतम स्तर पर आ गई है और विकास दर उठने लगी है।

भाजपा के सचिव श्रीकांत शर्मा की ओर से जारी पार्टी के इस बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अल्पावधि में ही अंतरराष्ट्रीय जगत में परचम लहराते हुए सरकार ने विश्व व्यापार संगठन के मोर्चे पर भी बड़ी कूटनीतिक सफलता पाई है। अमेरिका ने डब्ल्यूटीओ की वार्ता के संबंध में खाद्य सुरक्षा के मुद्दे पर भारत के रुख का समर्थन कर दिया है।

इसमें कहा गया कि गरीबों, छोटे और मझोले किसानों के हितों की खातिर मोदी सरकार ने डब्ल्यूटीओ के व्यापार सरलीकरण समझौते पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीओ की वार्ता के संबंध में खाद्य सुरक्षा के मुद्दे पर अमेरिका द्वारा भारत के रुख का समर्थन करना मोदी सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। बयान में कहा गया कि थोक मंहगाई दर के साथ-साथ खुदरा मंहगाई दर भी अब तक के न्यूनतम स्तर पर आ गई है। शर्मा ने कहा कि इसी तरह सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर वित्त वर्ष 2014-15 की पहली तिमाही में बढ़ कर 5.7 प्रतिशत हो गयी है जो संप्रग शासन के वित्त वर्ष 2013-14 में 4. 7 प्रतिशत थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी शासन ने लहराया सफलता का परचम: भाजपा