DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनीति प्रतिद्वन्द्वियों के खिलाफ बैर भाव नहीं रखना चाहिए :राजनाथ

राजनीति प्रतिद्वन्द्वियों के खिलाफ बैर भाव नहीं रखना चाहिए :राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आज निशाने पर लेते हुए कहा कि किसी नेता को अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों के विरूद्ध शत्रुता भाव नहीं रखना चाहिए और दलों को लोगों के मन में भय की भावना नहीं पैदा करनी चाहिए।
    
पंडित जवाहरलाल नेहरू की 125 वीं जयंती के अवसर पर यहां आयोजित एक समारोह में उन्होंने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री अपने राजनीतिक विरोधियों कि खिलाफ बैर भाव नहीं रखते थे और यहां तक कि उन्होंने 1963 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को गणतंत्र दिवस परेड में आमंत्रित किया था।
    
गृह मंत्री ने कहा कि हमें अपने राजनीतिक विरोधियों के विरूद्ध कभी भी बुरी भावना नहीं रखनी चाहिए। हमें लोगों के मन में दहशत नहीं पैदा करनी चाहिए। हमें अनावश्यक बयान देकर भय का वातावरण नहीं बनाना चहिए। हमें लोगों के बीच विश्वास का वातावरण बनाना चाहिए। सभी राजनीतिक दलों को इस दिशा में काम करना चाहिए।
    
बाद में जब उनसे उनके इस बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कल पंडित नेहरू की जयंती पर ही आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में कांग्रेस उपाध्यक्ष के दिए बयानों का उल्लेख किया। राहुल ने उस कार्यक्रम में कहा था कि इन दिनों क्रुध लोग देश चला रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना उन पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि स्वच्छता अभियान का फोटो छपवाने के लिए इस्तेमाल हो रहा है।
    
उन्होंने कहा था, इन दिनों प्रेम और भाईचारे की बुनियाद ढहाई जा रही है। एक तरफ घरों को रंगा जा रहा है और सड़कों की सफाई हो रही है। फोटो छपवाने के लिए हो रहा है। दूसरी ओर ज़हर फैलाया जा रहा है। बुनियाद को ही कमजोर किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजनीति प्रतिद्वन्द्वियों के खिलाफ बैर भाव नहीं रखना चाहिए :राजनाथ