DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीनिवासन, मेयप्पन, कुंद्रा और सुंदर रमन के नाम मुद्दगल रिपोर्ट में

श्रीनिवासन, मेयप्पन, कुंद्रा और सुंदर रमन के नाम मुद्दगल रिपोर्ट में

आईपीएल छह फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी मामले की जांच कर रही मुद्दगल समिति की रिपोर्ट में शामिल 13 नामों में एन श्रीनिवासन, गुरूनाथ मेयप्पन, सुंदर रमन और राज कुंद्रा के नाम शामिल हैं। इस बात का खुलासा सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान किया।
         
हालांकि न्यायालय ने स्पष्ट किया कि फिक्सिंग और सट्टेबाजी में इनकी भूमिका के बारे में फिलहाल वह कुछ नहीं कह रहा है। न्यायामूर्ति टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि समिति की रिपोर्ट में शामिल नामों का खुलासा किये बगैर इस मामले की निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो सकती।  
        
हालांकि उसने साफ कर दिया कि रिपोर्ट में शामिल खिलाड़ियों के नाम फिलहाल अलग रखे जाऐं और उनमें चर्चा न की जाए। लेकिन न्यायालय में गहमा गहमी के दौरान न्यायमूर्ति ठाकुर ने खुद ही छह नामों का खुलासा किया जिनमें दो खिलाड़ियों के नाम भी शामिल थे। उनमें ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी और पूर्व इंग्लैंड खिलाड़ी औवेस शाह का नाम भी शामिल था। 
       
सुनवाई के दौरान ही जब न्यायालय को यह महसूस हुआ कि उसने खिलाड़ियों के नाम भी उजागर कर दिये हैं तो उसने बाद में खुले रूप से कहा कि इन नामों पर फिलहाल कोई चर्चा नहीं होनी चाहिये। न्यायालय ने यह भी कहा कि मामले की निष्पक्ष सुनवाई में कोई बाधा आती है तो वह बाद में रिपोर्ट में शामिल खिलाड़ियों के नाम उजागर करेगा।
       
इस बीच क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के वकील हरीश साल्वे की दलीलें सुनने के बाद न्यायालय ने बीसीसीआई की आम सालाना बैठक 'एजीएम' चार सप्ताह के लिये टाल दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीनिवासन, मेयप्पन, कुंद्रा और सुंदर रमन के नाम मुद्दगल रिपोर्ट में