DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहित की निगाह अब तिहरे शतक पर

रोहित की निगाह अब तिहरे शतक पर

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो दोहरे शतक और सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी का विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा की निगाह अब तिहरा शतक बनाने पर टिकी हैं और उन्होंने कहा कि इसके लिये वह अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को ईडन गार्डन्स पर 264 रन की रिकॉर्ड पारी खेली। वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 250 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं। इस पारी के लिये स्वाभाविक था कि उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

रोहित ने मैच के बाद कहा, मैं 300 रन बनाने के लिये अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा लेकिन अभी मैं 264 रन का आनंद लूंगा। यह पारी वास्तव में बेहद खास है। मेरी ईडन गार्डन्स से काफी यादें जुड़ी हुई हैं और यह मैदान मेरे दिल के काफी करीब है।

उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि मैं पूरे 50 ओवर तक बल्लेबाजी करने में सफल रहा। मैंने इसके लिये कड़ी मेहनत की थी। मैं अधिक से अधिक समय क्रीज पर बिताना चाहता था और आखिर में मैं ऐसा करने में सफल रहा।

रोहित ने विराट कोहली के साथ 202 रन की साझेदारी की। भारतीय कप्तान आखिर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे। इस बारे में रोहित ने कहा, विराट मेरी गलती से रन आउट हुआ। इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं लेकिन इसको लेकर गिला शिकवा नहीं है। यह महत्वपूर्ण साझेदारी थी और उसका विकेट गंवाना काफी निराशाजनक था। लेकिन मैंने खुद से कहा कि आउट नहीं होना है और आखिर तक क्रीज पर जमे रहना है।

रोहित से पूछा गया कि उनकी पारी का सर्वश्रेष्ठ शॉट कौन सा था, उन्होंने कहा, किसी एक शॉट का चयन करना मुश्किल है। मैं वास्तव में किसी एक शॉट को नहीं चुन सकता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोहित की निगाह अब तिहरे शतक पर