DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी सरकार कर रही वादाखिलाफीः नीतीश

मोदी सरकार कर रही वादाखिलाफीः नीतीश

पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार लोगों से वादाखिलाफी कर रही है। चाहे कालाधन वापसी का वायदा हो या बिहार को विशेष पैकेज देने का वायदा। अबतक कुछ भी पूरा होता नहीं दिख रहा। वे पश्चिम चम्पारण की धरती से गुरुवार को अपनी संपर्क यात्रा की शुरुआत के मौके पर बेतिया के महाराजा स्टेडियम में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे।

बेतिया के बाद दोपहर बाद करीब तीन बजे श्री कुमार मोतिहारी पहुंचे। यहां जिला स्कूल मैदान में आयोजित सम्मेलन में उन्होंने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा। इस दौरान केन्द्र सरकार और खासकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निशाने पर रहे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सौ दिनों में विदेश से कालाधन लाने का नरेन्द्र मोदी ने वायदा किया था। अब सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद कालाधन रखने वाले लोगों की जो सूची सौंपी गयी है उसमें आधे से अधिक के एकाउंट में पैसे नहीं रहने की खबर आ रही है। कई के नाम भी दो-दो बार लिखे गये हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नरेन्द्र मोदी केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज और विशेष अटेंशन देने की बात करते थे। लेकिन सत्ता में आते ही विशेष राज्य की बात तो दूर उल्टे बिहार में इंदिरा आवास और मनरेगा में कटौती की जा रही है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के लिए राशि नहीं मिल रही। युवाओं को रोजगार दिये जाने का भी वादा कर अब कुछ दिनों के लिए नियुक्ति पर रोक लगा दी गयी है।

कुमार ने कहा कि हम सिद्धांत की राजनीति करते है। सिद्धांत के लिए सत्ता छोड़ सकते हैं, सत्ता के लिए सिद्धांत नहीं छोड़ सकते हैं। यह हमने बापू से सीखा है, इसलिए हम हर यात्रा की शुरुआत चम्पारण से ही करते है। भाजपा महाराष्ट्र में जिस एनसीपी को भ्रष्टाचारवादी बता रही थी सत्ता के लिए उसी से हाथ मिला लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार के सफाई अभियान पर चुटकी लेते हुए कहा कि लोग कहते हैं दिल्ली में झाड़ू की स्थिति अच्छी हो रही है। मतलब झाड़ू की कीमत बढ़ गई है। दिल्ली में झाड़ू की स्थिति अच्छी हो जाए तो भाजपा को जवाब मिल जाएगा। इस दौरान उन्होंने मोदी के लोकसभा के समय दिए गए भाषणों के अंश सुनाकर से सीधा संवाद किया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि आज देश व बिहार की स्थिति पर विचार करने की जरूरत है। देश सही रास्ते पर कैसे जाए इसके लिए सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग उन पर चाहे जितनी टीका टिप्पणी कर लें वे न्याय के साथ विकास के अपने अभियान में लगे रहेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अफवाह व झूठ फैलाने वालों से सचेत रहने का आह्वान करते हुए कहा कि वे समाज को दूषित करने वालों को जवाब देने के लिए सक्रिय रहें।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित करने का फैसला लिया गया है। संपर्क यात्रा की समाप्ति के बाद विधानसभा स्तर पर आम सभा व रैलियों का आयोजन किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी सरकार कर रही वादाखिलाफीः नीतीश