DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनोहर पार्रिकर, राम गोपाल यादव, पीएल पुनिया निर्विरोध चुने गए

 रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर, सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो.राम गोपाल यादव और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया सहित सभी दस प्रत्याशी गुरुवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं। राज्यसभा चुनाव के चुनाव अधिकारी प्रदीप दुबे ने सभी दस प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया।

भाजपा के प्रत्याशी और रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर का राज्यसभा के लिए चुने जाने का प्रमाण पत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा.लक्ष्मीकांत बाजपेई ने प्राप्त किया। जबकि सपा के छह प्रत्याशियों में से पांच राष्ट्रीय महासचिव प्रो.राम गोपाल यादव, नीरज शेखर, वरिष्ठ मंत्री आजम खां की पत्नी तंजीन फातिमा, जावेद अली और चंद्रपाल सिंह यादव ने स्वयं उपस्थित होकर अपने चुने जाने के प्रमाण पत्र प्राप्त किए। जबकि सपा के एक प्रत्याशी रवि प्रकाश वर्मा किसी कारण से नहीं पहुंच सके। कांग्रेस के प्रत्याशी पीएल पुनिया ने भी स्वयं आकर प्रमाण पत्र लिया। बसपा के प्रत्याशियों राजा राम और वीर सिंह ने भी बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी की उपस्थिति में प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

राज्यसभा के लिए यूपी से दस सीटें रिक्त थीं जिन पर 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। एक प्रत्याशी अमीर अहमद का नामांकन अवैध पाते हुए खारिज कर दिया गया था। इस कारण दस सीटों के लिए दस ही प्रत्याशी मैदान में रह गए थे। इसलिए मतदान की नौबत नहीं आई और आज नाम वापसी का समय निकल जाने के बाद सभी दस प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मनोहर पार्रिकर, राम गोपाल यादव, पीएल पुनिया निर्विरोध चुने गए