DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शशांक हत्याकांड की सीबीआई जांच के आदेश

सीबीआई की लखनऊ क्राइम ब्रांच ने नोएडा में रहस्यमय हालात में फांसी पर लटकते मिले इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ इंजीनियर शशांक यादव की मौत के मामले में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है। यह केस राज्य सरकार द्वारा की गई संस्तुति के बाद दर्ज किया गया है। इस सिलसिले में सीबीआई की एक टीम ने गुरुवार को नोएडा के सेक्टर-24 थाने की पुलिस से जरूरी दस्तावेज केस डायरी आदि हासिल कर ली है।

12 मार्च 2013 की रात में इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ इंजीनियर शशांक यादव की रहस्यमय हालात में मौत हो गई थी। उनका शव नोएडा अथारिटी के सेक्टर-21 ए में स्थित स्टेडियम में महिला बाथरूम में लटकता मिला था। इस सिलसिले में नोएडा के सेक्टर-24 में एफआईआर दर्ज की गई थी। नोएडा पुलिस ने प्रारंभिक छानबीन और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर इसे खुदकुशी का मामला करार देकर जांच की और हत्या किए जाने के कोई सुराग नहीं मिले।

शशांक यादव के परिवारीजन नोएडा पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की थी कि उनकी हत्या की गई है और उसकी तफ्तीश सीबीआई से सुपुर्द की जाए। इस पर सीबीआई की लखनऊ स्थित विशेष क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर पड़ताल शुरू की है।
सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, इस सिलसिले में एक टीम को  नोएडा भेजा गया है। नोएडा में सीबीआई टीम ने गुरुवार को सेक्टर 24 थाने की पुलिस से सभी जरूरी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए। केस डायरी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने के बाद सीबीआई टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण भी किया। सीबीआई अब जल्द ही इस सिलसिले में संबंधित लोगों और परिवारीजनों के बयान दर्ज कर तफ्तीश को आगे बढ़ाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शशांक हत्याकांड की सीबीआई जांच के आदेश