DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय किसान मोर्चा का सभी जिलों में प्रदर्शन

घोषित गन्ना भाव से असंतुष्ट किसानों एवं संगठनों ने गुरुवार को वेस्ट यूपी के जिलों में जगह-जगह प्रदर्शन कर पुतले फूंके और ज्ञापन दिए। भाकियू ने मुख्यमंत्री को चिळी लिखते हुए ऐलान कर दिया है कि 15 तारीख को प्रदेश के सभी गन्ना उत्पादक जिलों में चक्का जाम किया जाएगा। भाकियू ने ऐलान किया कि किसान 24 तारीख में सरकारी दफ्तरों में गन्ना भरेंगे।

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत और अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुख्यमंत्री को चिळी लिखकर गन्ने का भाव 350 रुपये कुंतल घोषित करने की मांग की है। ऐसा न करने पर पंद्रह तारीख को प्रदेश के सभी गन्ना उत्पादक जिलों में चक्का जाम की घोषणा कर दी है।

दूसरी तरफ, भाजपा किसान मोर्चा ने मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली आदि जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए और कई जगह प्रदेश सरकार के पुतले फूंके। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर विजयपाल तोमर ने कहा कि अगर सरकार ने 350 का भाव घोषित करके किसानों का पिछला बकाया घोषित न किया तो गांव-गांव में प्रदेश के पुतले फूंके जाएंगे और बड़ा आंदोलन किया जाएगा। रालोद ने कमिश्नरी पर प्रदर्शन करके 350 का भाव मांगते हुए ज्ञापन दिया। साथ ही दस नवंबर से पेराई शुरू न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। बसपा नेता चौधरी जगत सिंह ने भी गन्ने के दाम को नाकाफी बताते हुए प्रदेश सरकार को इस पर पुनर्विचार करने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय किसान मोर्चा का सभी जिलों में प्रदर्शन