DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बयान पर अपनी ही पार्टी में घिरे मुख्यमंत्री मांझी

बयान पर अपनी ही पार्टी में घिरे मुख्यमंत्री मांझी

आदिवासियों को छोड़ शेष को बाहरी कहने के बयान पर मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अपने दल जदयू के अंदर ही घिरते नजर आ रहे हैं। बुधवार को विधायक अनंत सिंह ने उन्हें सीएम पद से हटाने की मांग की थी, तो गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय झा ने सीएम के बयान को समाज को बांटने वाला तथा गैरजिम्मेदार करार दिया है।

उन्होंने पार्टी नेतृत्व से दल और राज्यहित में मांझी के बयान को गंभीरता से लेने का आग्रह किया है। उधर पार्टी ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान से पल्ला झाड़ लिया है। विधान पार्षद व प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जदयू सबका साथ, सबका विकास में यकीन है।

पूर्व विधान पार्षद संजय झा ने कहा कि मांझी का उच्च जातियों को लेकर वाल्मीकिनगर में दिया गया बयान खेदपूर्ण व आपत्तिजनक है। मांझी ने देश के निर्माण में इन समुदाय के लोगों के सदियों के योगदानों को न सिर्फ झुठलाया है बल्कि उसे नीचा दिखाने की भी कोशिश की है।

मांझी उल्टी दिशा में जा रहे : झा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार ने समाज के सभी लोगों को साथ लेकर राज्य में विकास के कीर्तिमान बनाए हैं। नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास को बिहार में बिना किसी वर्ग और जाति भेद के लागू किया। मांझी उसके ठीक उल्टी दिशा में जा रहे हैं और नीतीश सरकार के कामों को धूमिल कर रहे हैं।

जदयू के जनाधार पर पड़ेगा असर
झा ने कहा कि जदयू सत्ता में सभी जातियों और वर्गो के समर्थन से आया है। लेकिन मांझी उस वोट बैंक को अपने गैर जिम्मेदाराना बयान से आहत कर रहे हैं। बहुत सारे वैसे वोटर जिन्होंने लोकसभा चुनाव में जदयू को वोट नहीं किया था, उन्होंने विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के विकास के एजेंडे पर जदयू को वोट देने का मन बना रखा था। लेकिन मांझी के बयान से जदयू के जनाधार पर असर पड़ेगा।

उधर, मोतिहारी के एक कार्यक्रम से लौटते वक्त मुजफ्फरपुर में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के विवादित बयान से पार्टी को नुकसान हो रहा है। इसके पीछे भाजपा की साजिश है। मुख्यमंत्री के बयान के पीछे कोई लॉबी काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि जदयू नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही अगला चुनाव लड़ेगा। नीतीश कुमार ही सरकार का नेतृत्व करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बयान पर अपनी ही पार्टी में घिरे मुख्यमंत्री मांझी