DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर से पहले झूंसी वालों को मिलेगी पाइप से गैस

शहरी उपभोक्ताओं को पीएनजी मिलने में अभी समय लगेगा। सिटी गेट स्टेशन के लिए जमीन न मिलने से पाइप्ड नेचुरल गैस की सप्लाई का आगाज झूंसी के त्रिवेणी नगर से होने जा रहा है।

पाइप से सीधे घरों में गैस की आपूर्ति करने के लिए सिटी गेट स्टेशन बनाए जाते हैं। इस स्टेशन पर ही आपूर्ति नियंत्रण की व्यवस्था होती है। किस इलाके में कितने प्रेशर से गैस देनी है, किस जगह गैस लीक हो रही है, कितने घरों में गैस पहुंच रही है।  ये सारी जानकारी सिटी गेट स्टेशन पर लगे उपकरणों से मिलती रहती है। इसके लिए कम से कम दो स्टेशन बनाए जाने हैं।  अभी तक कहीं भी जमीन नहीं मिल पाई है।


 इंडियन ऑयल कारपोरेशन लि. व अडाणी ग्रुप के अधिकारी के इस मसले पर प्रशासन के अधिकारियों से कई दौर की वार्ता कर चुके हैं। अडाणी ग्रुप की निर्माण इकाई अभी पाइप बिछाने का काम कर रही है। पाइप बिछाने में भी कई विभागों ने अड़ंगा लगा दिया था। पूर्व डीएम पी गुरुप्रसाद की पहल से वह समस्या तो दूर हो गई। लेकिन जमीन की व्यवस्था प्रशासन अभी तक नहीं करा पाया है। इसलिए कम्पनी को गैस सप्लाई की शुरूआत करने के लिए त्रिवेणी नगर को चुनना पड़ा।

इस मोहल्ले की सड़कें चौड़ी हैं। खुदाई की अनुमति भी संबंधित विभागों ने दे दी है। अडाणी ग्रुप के निर्माण इकाई के प्रबंधक विकल्प शुक्ला का कहना है कि अंदावा के पास जमीन देखी गई है। लेकिन वह काफी महंगी है। इस मसले पर अभी वार्ता चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर से पहले झूंसी वालों को मिलेगी पाइप से गैस