DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेपी के आदर्शों को भुलाया नहीं जा सकताः नीतीश

जेपी के आदर्शों को भुलाया नहीं जा सकताः नीतीश

पूर्व मुख्यमंत्री व जेडीयू के नेता नीतीश कुमार ने कहा कि जेपी के आदर्शो को वे कभी भी नहीं भुला सकते। जेपी आंदोलन भी स्वतंत्रता संग्राम से कम नहीं था। गोपालगंज जिले के भी रणबांकुरों ने इस आंदोलन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसी कड़ी में जेडीयू के समर्पित सिपाही और जेपी ओदोलन के अगुवा अमरकांत पांडेय ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने सामाजिक जीवन की अमिट छाप लोगों के हृदय पर छोड़ी है। उनके निधन की भरपाई पार्टीस्तर पर कभी भी पूरी नहीं की जा सकती है।

खोरमपुर गांव में गुरुवार की देर शाम श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए श्री कुमार ने कहा कि राम मनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण सहित कई महान हस्तियां देश के लिए कुर्बान हुईं। उन हस्तियों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तभी हो सकती है, जब हम उनके पदचिन्हों पर चलने का दृढ़संकल्प लें। उन्होंने कहा कि गोपालगंज जिले के अलावे अन्य जिलों में भी पार्टी के कार्यक्रमों में हमेशा अग्रणी भूमिका निभानेवाले अमरकांत पांडेय के निधन की खबर सुनकर वे काफी मर्माहत हुए थे।

अमरकांत पांडेय को खोने का जितना उन्हें दुख है, उससे कहीं अधिक खुशी उनके पुत्र अभय पांडेय द्वारा अपने पिता की तरह पार्टी हित में काम करने से है। उन्होंने कहा कि अगड़ी-पिछड़ी कुछ नहीं है। सभी लोग सबसे पहले इंसान हैं और हर इंसान को अपने ढंग से जीने का अधिकार है। समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह अमरकांत पांडेय के जीवन काल की सराहना की।

विधायक मंजीत कुमार सिंह ने भी अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए स्व. अमरकांत पांडेय के प्रति अपनी श्रद्धांजलि दी। पूर्व में नीतीश कुमार ने अमरकांत पांडेय की तस्वीर पर माल्यार्पण किया, उसके बाद पत्नी और अन्य परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। उनके पुत्र अभय पांडेय द्वारा स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्रम पूर्व सीएम को प्रदान किया गया। इसके बाद पूर्व सीएम देवापुर के लिए प्रस्थान कर गए। वहां विधायक मंजीत कु मार सिंह के आवास पर उनका रात्रि विश्राम होगा। इसके बाद वे शुक्रवार को मिंज स्टेडियम में होनेवाले कार्यक्रम में भाग लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जेपी के आदर्शों को भुलाया नहीं जा सकताः नीतीश